पहला खेलो इंडिया महिला राष्ट्रीय रैंकिंग तीरंदाजी टूर्नामेंट (एनआरएटी) हुआ संपन्न

Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर (संवाददाता ):- भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) और झारखंड तीरंदाजी संघ (जेएए) के संयुक्त तत्वावधान में पहला खेलो इंडिया नेशनल रैंकिंग तीरंदाजी टूर्नामेंट आज जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में संपन्न हुआ।

Advertisements
Advertisements

दो दिवसीय आयोजन में 20 राज्यों और इकाइयों की 287 महिला तीरंदाजों ने भाग लिया, जिन्होंने तीन श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा की। टाटा आर्चरी अकादमी की कैडेट अंकिता भकत को सीनियर रिकर्व श्रेणी की विजेता के रूप में उच्चतम पुरस्कार राशि 5 लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया।समापन समारोह के दौरान श्रीमती विजया नारायण राव जाधव, उपायुक्त, पूर्वी सिंहभूम मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थीं। उन्होंने टूर्नामेंट में तीरंदाजों की विविधता की प्रशंसा करते हुए खेलो इंडिया पहल की सराहना की। पदक प्रदान करते समय उन्होंने तीरंदाजों की पृष्ठभूमि जानने में गहरी दिलचस्पी दिखाई। उन्होंने टूर्नामेंट में योगदान के लिए टाटा स्टील और टाटा आर्चरी अकादमी की भी सराहना की।

पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान तीन श्रेणियों के विजेताओं को मुख्य अतिथि, विजया जाधव, फरजान हीरजी, चीफ प्रोटोकॉल एंड स्पोर्ट्स, टाटा स्टील, मुकुल विनायक चौधरी, चीफ स्पोर्ट्स एक्सीलेंस सेन्टर, टाटा स्टील और पूर्णिमा महतो, सचिव, झारखंड तीरंदाजी संघ और कोच टाटा आर्चरी अकादमी द्वारा सम्मानित किया गया।सीनियर रिकर्व श्रेणी की विजेता अंकिता भकत (स्वर्ण), दीप्ति कुमारी (रजत), और प्रीति (कांस्य) रहीं। सीनियर कंपाउंड श्रेणी की विजेता मुस्कान किरारा (स्वर्ण), रेखा लैंडकर (रजत), और प्रिया साल्वे (कांस्य) रहीं। जूनियर रिकर्व श्रेणी के विजेता अमेय राय (स्वर्ण), तिशा पुनिया (रजत), और अदिति जायसवाल (कांस्य) थे। जूनियर कंपाउंड श्रेणी की विजेता प्रिया गुर्जर (स्वर्ण), चुमकी मंडल (रजत), और प्रगति (कांस्य) थीं। सब जूनियर रिकर्व श्रेणी के विजेता भजन कौर (स्वर्ण), मजीरी अलोना (रजत), और वंशी कडवानी (कांस्य) थे। सब जूनियर कंपाउंड श्रेणी के विजेता परनीत कौर (स्वर्ण), ऐश्वर्या शर्मा (रजत), और आर्य अतुल प्रसाद (कांस्य) थे।

See also  मंत्री बना गुप्ता से मिले पुरेंद्र, जमशेदपुरवासियों को 632 बेड के नए एमजीएम अस्पताल और मानगोवासियों को जाम से निजात दिलाने हेतु फ्लाईओवर ब्रिज की सौगात पर दिया बधाई 

टाटा स्टील हमेशा से खेलों के विकास और खेल गतिविधियों की मेजबानी के लिए प्रतिबद्ध रही है। टाटा स्टील में “खेल जीवन का एक हिस्सा है” और कंपनी लगभग एक सदी से खेलों को बढ़ावा और प्रोत्साहन दे रही है। टाटा स्टील राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों मानकों के विभिन्न टूर्नामेंटों की मेजबानी करती रही है।

You may have missed