सांडरा पंचायत अंतर्गत जंझिया गॉव में चल रहे भगवत कथा का शुक्रवार अंतिम दिन विशाल दधि मोहोत्सव के साथ उत्सव का होगा समापन

Advertisements
Advertisements
Advertisements

बहरागोड़ा :- बहरागोड़ा  प्रखंड के सांडरा पंचायत अंतर्गत जंझिया गॉव में चल रहे भगवत कथा का शुक्रवार अंतिम दिन। विशाल दधि मोहोत्सव के साथ उत्सव का समापन होगा । हर दिन भक्तों की भीड़ उमड़ रही है पिछले शनिवार को झाड़ग्राम बोईतालपड़ा से श्री कृष्ण भगवान की मूर्ति लाकर स्थापित की गई है । और पूजा अर्चना के बाद के बाद भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। पुजारी के मुताबिक हर रोज सुबह पूजा होती है तथा मांगलिक कार्यक्रम प्रसाद वितरण तथा शाम को भागवत प्रवचन होता है । शाम को संध्या आरती के बाद भागवत कथा सुनने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ ती है ।बहुलिया के तपन महाराज हर दिन भागवत भागवत आलोचना करते हैं तथा लोगों को प्रवचन सुनाते हैं उन्होंने प्रवचन देते हुए कहा कहा कि भागवत कथा के रसपान से आत्मा को शां‍ति मिलती है। घर में कष्ट विकार दूर होते हैं। परिवार में शां‍ति बनी रहती है।

Advertisements
Advertisements

उन्होंने यह भी कहा की श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ सातवें दिन भागवत कथा के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि संत हमेशा मानव का कल्याण करते हैं। संतों के कहने से अजामिल ने अपने पुत्र का नाम नारायण रखा। अंत समय में मनुष्य नारायण का नाम लेकर ही भवसागर पार कर जाता है। इसी के साथ भगवत कथा के सातवें दिन दिन अलग-अलग प्रसंगों पर प्रवचन दिए गए ।
इस धार्मिक अनुष्ठान को सफल बनाने के लिये कमेटी के सारे सदस्य जुटे हुए हैं ।

You may have missed