करीम सिटी कॉलेज के मास कम्युनिकेशन विभाग में आज ई- न्यूज़शीट स्कैन की हुई शुरुआत , विभागाध्यक्ष डॉ नेहा तिवारी ने पत्रकारिता के महत्व के साथ ही मास कम्युनिकेशन विभाग की पिछले 25 वर्षों की यात्रा पर भी डाला संक्षिप्त प्रकाश

Advertisements
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर :- जमशेदपुर के करीम सिटी कॉलेज के मास कम्युनिकेशन विभाग में आज ई- न्यूज़शीट स्कैन की शुरुआत की गई। आज के कार्यक्रम में कॉलेज के प्राचार्य डॉ मोहम्मद रियाज मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम में स्वागत करते हुए विभागाध्यक्ष डॉ नेहा तिवारी ने सभी उपस्थित सदस्यों को 29 जनवरी के भारतीय पत्रकारिता के इतिहास में महत्व को बताया और साथ ही मास कम्युनिकेशन विभाग की पिछले 25 वर्षों की यात्रा पर भी संक्षिप्त प्रकाश डाला।

Advertisements
Advertisements

इसके पश्चात डॉ रियाज ने स्कैन के प्रथम अंक का औ पचारिक रूप से सबके सामने विधिवत उद्घाटन किया। जिसके साथ ही डॉ रश्मि कुमारी, फैकल्टी, मास कम्युनिकेशन विभाग ने स्कैन की रूपरेखा और दर्शन को सभी के सामने रखा। विद्यार्थियों को इंडिजाइन में प्रशिक्षित करने वाले श्री बापी मुर्मू ने भी अपने विचार रखे।

इसके बाद संपादकीय और डिजाइन टीम में काम करने वाले विद्यार्थियों ने अपने अनुभव साझा किए। इनमें सदफ नाज़नीन,  चुनाराम मांडी, रविंद्र नाथ मुर्मू, जयंतो बास्के, साहिल अस्थाना, तानिया पारकर और सुब्रतो मांडी शामिल थे। सभी ने इस अनुभव को बेहद सराहनीय बताते हुए कहा कि इससे उन्हें भाषा, लेखन शैली और डिजाइन, सामूहिकता और समय पर कार्य पूरा करने की जानकारी मिली। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अपने विचार रखते हुए डॉक्टर मोहम्मद रियाज ने विभाग को ना सिर्फ बधाई दी बल्कि यह आशा व्यक्त की कि यह रजत जयंती वर्ष और भी समारोह पूर्वक मनाया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि मास कम्युनिकेशन विभाग झारखंड का पहला मास कम्युनिकेशन विभाग है जिससे निकले हुए विद्यार्थी विगत 25 वर्षों में देश विदेश में झारखंड का नाम रोशन कर रहे हैं। इस विभाग ने हमेशा से ही सिद्धांत के साथ-साथ प्रायोगिक जानकारी देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। स्कैन इसी कोशिश का एक और पड़ाव है।

See also  महिलाओं के सम्मान में टुइलाडुंगरी में बन रहा भव्य पूजा पंडाल और प्रतिमा...

कार्यक्रम के अंत में छात्राओं की ओर से सदा ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया वहीं विभाग की ओर से डॉ निदा ज़कारिया फैकल्टी मास कम्युनिकेशन ने सभी को धन्यवाद देते हुए भविष्य के लिए शुभकामनाएं व्यक्त की। इस अवसर पर विभाग के तमाम विद्यार्थी तथा कॉलेज के प्रोफेसर डॉ फखरुद्दीन अहमद, डॉक्टर सफीउल्लाह अंसारी, और एम नज़री , साथ ही विभाग के सैयद साजिद परवेज़ और सैयद शाहज़ेब सहित सौ लोग गूगल मीट के द्वारा जुड़े।

You may have missed