मुंबई के 20 शीर्ष कॉलेज मनाएंगे मास मीडिया उत्सव “रीटेक ” , जनवरी महीने के अंत में आयोजित होगा कार्यक्रम

Advertisements
Advertisements

मुंबई :-  ‘मुंबई के शीर्ष 20 कॉलेजों और जामिया मिलिया विश्वविद्यालय, लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी, क्राइस्ट यूनिवर्सिटी, आदि जैसे राष्ट्रीय कॉलेजों की भागीदारी के साथ एक वार्षिक तीन दिवसीय उत्सव “री टेक ” आयोजित होने जा रहा है। जो कि 7 वां संस्करण है और इसे जनवरी 2022 के अंत में आयोजित किया जाएगा।

Advertisements
Advertisements

‘रीटेक’ एक ऐसा मंच है जो प्रतिभागियों को अपने प्रदर्शन कौशल, साहित्यिक और ललित कला प्रतिभाओं को प्रदर्शित करने और पूर्णता प्राप्त करने का मौका देता है। रिटेक एक मास मीडिया उत्सव हैं जो एल . एस . रहेजा कालेज आफ आर्टस एण्ड कार्मस के बी . ए . एम . एम . सी के छात्रो के द्वारा आयोजित किया गया है । यह फेस्विटल किसी कालेज के एक विभाग द्वारा प्रायोजित एक कार्यक्रम हैं जहाँ लोग अन्य कालेजों को आमंत्रित करते हैं कि वह आयें , भाग लें और जीत व प्रशंसा पाने के लिए आपस में मुकाबला करें और नाम कमाएं । एक फेस्टिवल में भाग लेने के लिए अलग- अलग कार्यक्रम उपलब्ध हो सकते हैं । नृत्य , फैशन , वादविवाद इत्यादि इस फेस्टिवल के मुख्य भाग हैं । कितने और कौन से कार्यक्रम होंगे आयोजकों पर निर्भर फेस्टिवल में भाग लेने के लिए क्षेत्रीय और साथ- ही – साथ दूसरे भी आमंत्रित हैं ।

रिटेक 2022 के लिये थीम दास्ता का उस्ताद है । यह बालीवुड के उन पात्रों पर आधारित है जिनके किरदार हालात की गर्दिश के कारण सफेद से स्याह हो गए । बदली हुई अन्यायपूर्ण व अनुचित परिस्थितियों के बहाव अन्दर का इन्सान खड़ा न रह सका और उनकी मानवता जर्रा -जर्रा  हो कर बिखर गई ।

You may have missed