करीम सिटी कॉलेज में एनसीसी के सम्मान समारोह का किया गया आयोजन,मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में एनसीसी बिहार-झारखंड के एडीजी एम इंद्रबालन रहे मौजूद.

Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर:- जमशेदपुर के साकची स्थित आज दिन बुधवार को एनसीसी के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में एनसीसी बिहार-झारखंड के एडीजी एम इंद्रबालन मौजूद थे।एडीजी के पहुंचते ही एनसीसी के छात्रों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

Advertisements
Advertisements


मेजर जनरल एम इन्द्रबालन ने एनसीसी कैडेट्स के साथ संवाद किया जिसमें उन्होंने मुख्य रूप से बताया कि एनसीसी में छात्र कैसे जुड़ सकते है और उन्हें भविष्य में इसका क्या फायदा मिल सकता है। उन्होंने बिहार और झारखंड डायरेक्टरेट के बारे में भी विस्तार से बताया।

मौके पर एडीजी ने एनसीसी में बेहतर प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित भी किया। एडीजी एम इंदराबालन ने कहा कि पिछले वर्ष पूरे देश से एक लाख एनसीसी छात्रों की सीधी बहाली सेना में की गई थी। इस वर्ष इस लक्ष्य को और बढ़ाया गया है। पूरे देश में एनसीसी छात्रों की संख्या को बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।एनसीसी को गांव-गांव तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है इसका लाभ भी छात्रों को होगा। राज्य सरकार से वार्ता कर सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्र और छात्राओं को भी एनसीसी का प्रशिक्षण देकर उनके लिए भी रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे।

See also  धनबाद में गरजे राजनाथ सिंह: झारखंड से जेएमएम को बाहर निकाल कर रहेंगे, चंपई सोरेन को गरीब का बेटा होने पर सत्ता से किया बाहर...

You may have missed