चक्रधरपुर में राउरकेला से टाटानगर आ रही दुरंतो एक्सप्रेस की चपेट में आकर 3 महिला समेत चार लोगों की मौत, 300 मीटर दूर तक शव के उड़े चिथड़े, आधार कार्ड से पहचान हुई

Advertisements

चाईबासा : कोल्हान में बुधवार की दोपहर बड़ी घटना घटी. पश्चिम सिंहभूम जिले के चक्रधरपुर में बुधवार की दोपहर मुंबई से हावड़ा जाने वाली रेल मार्ग पर राउरकेला से टाटानगर की ओर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी. मरने वालों में तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल है. यह घटना मुंबई हावड़ा मुख्य रेलमार्ग के बिंजय पुलिया के पास घटी है. मरने वाले लोगों की उम्र 30 साल के आसपास बतायी जा रही है. दोपहर करीब साढ़े तीन बजे यह हादसा हुआ. इस घटना के साथ ही चीख पुकार मच गयी. लोग ट्रेन के जाने के बाद वहां भागे तो देखा कि चारो ओर लाश के चिथड़े उड़ गये है.

Advertisements
Advertisements

इसके बाद रेलवे यातायात को बाधित कर दिया गया और रोक दिया गया. दुरंतो एक्सप्रेस तो वहां से निकल गयी, लेकिन कई ट्रेनों के परिचालन को रोक दिया गया. घटना की सूचना आग की तरह फैल गयी. किसी तरह वहां लगी भीड़ को तितर-बितर किया गया. घटना की विभत्सता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि करीब 300 मीटर दूर तक शव के टुकड़े फेंका गया था. शवों के टुकड़ों को बरामद किया जा रहा है. अभी तक मृतक की पहचान नहीं हो पायी है. शवों की हालत से पहचान हो जाना भी मुश्किल है. वैसे अभी परिजनों के आने का इंतजार किया जा रहा है. बताया जाता है कि बिंजय पुलिया पर बने रेलवे के पुल को सारे लोग पार कर रहे थे. रेल पुलिया पार ही कर रहे थे कि पीछे से दुरंतो एक्सप्रेस आ गयी. वे लोग ट्रेन को देख नहीं पाये, जिसके बाद चारों चपेट में आ गये. बताया जाता है कि पश्चिम सिंहभूम जिले के बड़ाबांबो क्षेत्र के रहने वाले है. चक्रधरपुर के पास लोरिया गांव के रहने वाले है, जो किसी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे कि अचानक से यह हादसा हो गया. लापरवाही से चारों की मौत हो गयी.

You may have missed