वर्ल्ड कप में भारतीय तीरंदाजों के प्रदर्शन ने जीता प्रधानमंत्री मोदी का दिल,ट्वीट करके दी पुरे टीम को बधाई

Advertisements
Advertisements
Advertisements

स्पोर्ट्स / झारखंड ( श्रुति शर्मा ):- आर्चरी वर्ल्ड कप  में भारत के शानदार प्रदर्शन के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेडल जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है. भारत ने आर्चरी वर्ल्ड कप में चार गोल्ड मेडल हासिल किए थे जिसमें से तीन झारखंड की दीपिका कुमारी  के नाम रहे. टोक्यो ओलिंपिक से पहले खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने मेडल की उम्मीदें बढ़ा दी हैं. प्रधानमंत्री इससे पहले भी मन की बात में दीपिका की तारीफ कर चुके हैं.

Advertisements
Advertisements

आर्चरी वर्ल्ड कप में सबसे पहले कंपाउंड वर्ग में अभिषेक वर्मा ने गोल्ड मेडल जीता था. इसके बाद दीपिका कुमारी, अंकिता भकत और कोमालिका बारी ने महिला रिकर्व टीम इवेंट में गोल्ड मेडल हासिल किया.
दीपिका फिर अपने पति और साथी तीरंदाज अतनु दास के साथ मिक्सड इवेंट में उतरीं और इस जोड़ी ने गोल्ड मेडल जीता. दिन के अंत में दीपिका ने व्यक्तिगत इवेंट में भी गोल्ड मेडल देश के नाम किया.

प्रधानमंत्री ने तीरंदाजों को दी बधाई
प्रधानमंत्री ने सभी को बधाई देते हुए लिखा, ‘पिछले कुछ दिनों में हमने अपने तीरंदाजों का शानदार प्रदर्शन देखा है. दीपिका कुमारी, अंकिता भकत, कोमालिका बारी, अतनु दास और अभिषेक वर्मा को उनकी कामयाबी के लिए बधाई. आप आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेंगे.’
मन की बात में भी प्रधानमंत्री ने की थी दीपिका की तारीफ

प्रधानमंत्री ने इससे पहले मन की बात में भी दीपिका के संघर्ष की तारीफ की थी. प्रधानमंत्री ने कहा, ‘जब प्रतिभा, समर्पण, दृढ़ संकल्प और स्पो‌र्ट्समैन स्पिरिट एक साथ मिलते हैं, तब जाकर कोई चैंपियन बनता है. देश में तो अधिकतर खिलाड़ी छोटे-छोटे शहरों, कस्बों और गांव से निकल कर आते हैं. टोक्यो जा रहे भारतीय ओलिंपिक दल में भी कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं, जिनका जीवन बहुत प्रेरित करता है. उन्होंने आगे कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय तीरंदाज टीम की सदस्य रांची की दीपिका कुमारी का जिक्र करते हुए कहा कि उनके जीवन का सफर भी उतार-चढ़ाव भरा रहा है. दीपिका के पिता ऑटो-रिक्शा चलाते हैं और उनकी मां नर्स हैं. दीपिका अब टोक्यो ओलिंपिक में भारत की तरफ से एकमात्र महिला तीरंदाज है. कभी विश्व की नंबर एक तीरंदाज रही दीपिका के साथ हम सबकी शुभकामनाएं हैं.’

You may have missed