शेयर बाजार अपडेट: शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 351 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी 119 अंक बढ़कर 22,310 पर…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच गुरुवार को शुरुआती कारोबार में इक्विटी बेंचमार्क सूचकांक बढ़त के साथ खुले। शुरुआती कारोबार में 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 351.21 अंक चढ़कर 73338.20 पर पहुंच गया। इस बीच निफ्टी भी 118.70 अंक ऊपर 22,310.20 पर था।

Advertisements
Advertisements

सेंसेक्स के घटकों में भारती एयरटेल, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज प्रमुख लाभ में रहीं। मारुति, टाटा मोटर्स, पावर ग्रिड और लार्सन एंड टुब्रो पिछड़ गए।

एशियाई बाजारों में सियोल, टोक्यो, शंघाई और हांगकांग बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। वॉल स्ट्रीट बुधवार को बढ़त के साथ बंद हुआ। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.40 प्रतिशत चढ़कर 83.08 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बुधवार को 2,832.83 करोड़ रुपये की इक्विटी बेची।

इस बीच, गुरुवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया सपाट रुख पर खुला, क्योंकि विदेशी फंडों की निरंतर निकासी और कच्चे तेल की ऊंची कीमतों से सकारात्मक घरेलू इक्विटी का समर्थन खत्म हो गया। विदेशी मुद्रा व्यापारियों ने कहा कि मौजूदा चुनावों के साथ-साथ विदेशी फंड के बहिर्वाह के कारण रुपया दबाव में है और नतीजे आने के बाद यह कम हो जाएगा।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में, स्थानीय इकाई एक संकीर्ण दायरे में चली गई। यह अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 83.45 पर खुला और 83.46 पर पहुंच गया। बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 83.46 पर बंद हुआ था।

Thanks for your Feedback!

You may have missed