कलेक्टर के खिलाफ उत्पीड़न के मामले के बाद पूजा खेडकर को आज पुलिस ने बुलाया…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:सिविल सेवा परीक्षा पास करने के लिए कथित तौर पर फर्जी विकलांगता प्रमाण पत्र बनाने के आरोप में जांच के दायरे में आईं प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर को पुणे पुलिस ने गुरुवार को अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है। यह खेडकर द्वारा पुणे के जिला कलेक्टर सुहास दिवसे के खिलाफ उत्पीड़न का मामला दर्ज करने के बाद आया, जिन्होंने महाराष्ट्र सरकार को सत्ता के कथित दुरुपयोग की सूचना दी थी।

Advertisements
Advertisements

इसके बाद दिवासे के खिलाफ दायर शिकायत के संबंध में निर्णय लिया जाएगा, जिसकी खेडकर के खिलाफ कार्रवाई के कारण बाद में उन्हें वाशिम स्थानांतरित कर दिया गया था। खेडकर को पिछले सप्ताह अतिरिक्त सहायक कलेक्टर के रूप में काम करने के लिए पुणे से वाशिम स्थानांतरित किया गया था।

15 जुलाई को वाशिम पुलिस की तीन महिला पुलिसकर्मी रात 10:30 बजे खेडकर के सर्किट हाउस आवास पर पहुंचीं. वे 16 जुलाई की रात 1 बजे तक वहीं रहे।

इससे पहले, वाशिम पुलिस ने खेडकर की शिकायत को पुणे पुलिस को स्थानांतरित कर दिया था, जिसके बाद पुणे पुलिस ने गुरुवार को प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी को अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि खेडकर तयशुदा तारीख पर पुलिस के सामने अपना बयान दर्ज कराएंगी या नहीं।

मुख्य सचिव को लिखे पत्र में दिवासे ने इसे हरी झंडी दिखाई थी

खेड़कर ने रखी मांगें महाराष्ट्र कैडर के 2023-बैच के आईएएस अधिकारी कलेक्टर कार्यालय से विशेष विशेषाधिकार की मांग कर रहे थे जो एक परिवीक्षा अधिकारी के लिए अनुमति नहीं थी।

See also  ऑनलाइन गेम्स की लत ने 96 लाख के कर्ज़ में धकेला युवक को, परिवार ने भी किया किनारा...

कलेक्टर ने उल्लेख किया था कि उन्होंने 3 जून को अपनी ज्वाइनिंग से पहले एक निर्दिष्ट केबिन और वाहन की मांग की थी। रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि खेडकर को अपने स्वयं के चैंबर की पेशकश की गई थी, लेकिन संलग्न बाथरूम की कमी के कारण उन्होंने इसे ठुकरा दिया था।

जिला कलेक्टर की रिपोर्ट के बाद, खेडकर को प्रशिक्षण पूरा करने के लिए वाशिम जिले में स्थानांतरित कर दिया गया।

सत्ता के दुरुपयोग के आरोपों के कारण सिविल सेवा परीक्षा पास करने के लिए उसके कथित रूप से जाली विकलांगता प्रमाणपत्र के बारे में विवरण उजागर हुआ।

खेडकर के चयन पर विवाद बढ़ने पर लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (एलबीएसएनएए), मसूरी ने मंगलवार को उनका आईएएस प्रशिक्षण रोक दिया। आदेश में उल्लेख किया गया है कि खेडकर को महाराष्ट्र में उनके प्रशिक्षण कर्तव्यों से मुक्त कर दिया गया है और उन्हें 23 जुलाई तक अकादमी में वापस रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed