HAPPY BIRTHDAY KATRINA KAIF : बॉलीवुड की चमचमाती दुनिया में जब भी सफल अभिनेत्रियों का जिक्र होता इनका नाम सबसे पहले आता है ,इन्होंने अपने करियर में कई सम्मान अपने नाम किए…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:कैटरीना कैफ बॉलीवुड में सबसे वांछनीय, बैंकेबल और सफल अभिनेताओं में से एक हैं। कैफ का स्टारडम तक का सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा; उनकी भाषाई बाधा और ब्रिटिश उच्चारण के कारण उन्हें भारी आलोचना मिली है। इन सबके बावजूद, कैफ ने हर बाधा को पार किया और अब भारतीय सिनेमा की प्रमुख अभिनेत्रियों में से एक हैं।

Advertisements
Advertisements

कैटरीना ने 2000 के दशक की शुरुआत में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया, उन्होंने कई बेहद प्रशंसित और लोकप्रिय फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें टाइगर फ्रेंचाइजी, राजनीति, सिंह इज किंग और अजब प्रेम की गजब कहानी शामिल हैं। अपने अभिनय के अलावा, कैटरीना ने अपनी मनमोहक सुंदरता और नृत्य कौशल से दर्शकों का दिल जीत लिया है।

कैफ ने 2003 में मेगास्टार अमिताभ बच्चन और जैकी श्रॉफ के साथ फिल्म बूम से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अपनी पहली फिल्म के बाद जिस पर किसी का ध्यान नहीं गया, कैटरीना को अपने ब्रिटिश उच्चारण के कारण अपना अगला प्रोजेक्ट ढूंढने में कुछ कठिन दिनों का सामना करना पड़ा। हालाँकि, कैटरीना ने संघर्ष किया, कड़ी मेहनत की और जीत हासिल की। हिंदुस्तान टाइम्स ने बताया कि बूम की रिलीज के बाद, कैफ को उनकी खराब हिंदी और मोटे ब्रिटिश लहजे के कारण नजरअंदाज कर दिया गया, जिसके परिणामस्वरूप फिल्म निर्माता उन्हें अपनी फिल्मों में लेने से झिझक रहे थे।

कैटरीना एक मॉडल के रूप में शानदार प्रदर्शन कर रही थीं और बड़े ब्रांडों का प्रचार कर रही थी, वह अभी भी बॉलीवुड में एक बड़े शॉट का इंतजार कर रही थीं, जो उन्हें सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ से मिला? मशहूर निर्देशक डेविड धवन द्वारा निर्देशित यह फिल्म सफल रही और कैफ को ब्रेकथ्रू परफॉर्मेंस-फीमेल के लिए स्टारडस्ट अवॉर्ड मिला।

Thanks for your Feedback!

You may have missed