अरविंद केजरीवाल का वजन 8.5 किलो हुआ कम , ब्लड शुगर भी 5 गुना कम : AAP…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने शनिवार को आरोप लगाया कि गिरफ्तारी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का वजन 8.5 किलोग्राम कम हो गया और उनका रक्त शर्करा स्तर पांच बार 50 मिलीग्राम/डीएल से नीचे चला गया।एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, सिंह ने इसे “अत्यधिक चिंताजनक” बताते हुए दावा किया कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार केजरीवाल को “गंभीर बीमारी” से पीड़ित करने की साजिश रच रही है।

Advertisements
Advertisements

शराब नीति मामले में ईडी और सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद केजरीवाल 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में हैं।

सिंह ने कहा कि 21 मार्च को जब केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार किया था तब उनका वजन 70 किलोग्राम था और उनका वजन घटकर 61.5 किलोग्राम रह गया है।

“भाजपा का लक्ष्य केजरीवाल को जेल में प्रताड़ित करना है और मोदी सरकार का लक्ष्य उनके जीवन से खेलना है। जब केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था, तो उनका वजन 70 किलोग्राम था। आज उनका वजन 8.5 किलोग्राम घटकर 61.5 किलोग्राम हो गया है।” उसने कहा।

सिंह ने कहा कि उनके वजन के लगातार कम होने का कारण अज्ञात है क्योंकि कोई परीक्षण नहीं किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया कि वजन कम होना किसी गंभीर बीमारी का संकेत है।

“इसके अलावा, लगभग पांच बार ऐसा हुआ है कि केजरीवाल का शुगर लेवल 50 mg/dL से नीचे गया है। अगर शुगर लेवल हर बार गिर रहा है, तो कोई भी व्यक्ति कोमा में जा सकता है। सवाल यह है कि केजरीवाल द्वारा यह सब क्यों किया जा रहा है।” , “उन्होंने आरोप लगाया।

सुप्रीम कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज मामले में शुक्रवार को केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी। हालाँकि, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा जांच किए जा रहे भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तारी के कारण वह अभी भी जेल में हैं।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए सिंह ने कहा, “जब उम्मीद थी कि सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल जाएगी, उससे पहले ही सीबीआई ने केजरीवाल के खिलाफ मनगढ़ंत मामला बना दिया। यह सब उनकी जिंदगी से खिलवाड़ करने के लिए किया जा रहा है।”

Thanks for your Feedback!

You may have missed