वायनाड के लिए राहुल गांधी का भावनात्मक नोट: ‘जब मुझे दिन-ब-दिन दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा…’

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:कांग्रेस नेता राहुल गांधी, जिन्होंने हाल ही में अपनी वायनाड लोकसभा सीट खाली की है, ने अपने पूर्व निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए एक भावनात्मक नोट लिखा है। अपने नोट में, राहुल गांधी ने अपने कठिन समय के दौरान बिना शर्त समर्थन के लिए वायनाड के घटकों को धन्यवाद दिया।

Advertisements
Advertisements

राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में दो सीटों – केरल में वायनाड और उत्तर प्रदेश में रायबरेली – से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। नियमों के अनुसार, राहुल गांधी को 4 जून को आए लोकसभा नतीजों के 14 दिनों के भीतर एक सीट खाली करनी थी। पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने रायबरेली सीट बरकरार रखने का फैसला किया, जो गांधी परिवार का गढ़ है।

राहुल गांधी ने लोगों को लिखे अपने नोट में कहा, “आपने मुझे बेलगाम प्यार और स्नेह के साथ गले लगाया। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस राजनीतिक संगठन का समर्थन करते हैं, आप किस समुदाय से हैं, आप किस धर्म में विश्वास करते हैं या आप कौन सी भाषा बोलते हैं।”

उन्होंने कहा, “जब मुझे दिन-ब-दिन दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा, तो आपके बिना शर्त प्यार ने मेरी रक्षा की। आप मेरी शरणस्थली, मेरा घर और मेरा परिवार थे। मुझे एक पल के लिए भी ऐसा महसूस नहीं हुआ कि आपने मुझ पर संदेह किया है।”

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हालांकि उन्हें वायनाड सीट छोड़ने का दुख है, लेकिन उन्हें इस बात से तसल्ली हुई कि उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा उनका “प्रतिनिधित्व” करने के लिए वहां मौजूद रहेंगी।

उन्होंने लिखा, “मुझे पूरा विश्वास है कि अगर आप उन्हें मौका देने का फैसला करते हैं तो वह आपके सांसद होने का उत्कृष्ट काम करेंगी।”

कांग्रेस ने इस साल के अंत में होने वाले वायनाड उपचुनाव के लिए प्रियंका गांधी वाड्रा को नामित किया है। यह उनकी चुनावी शुरुआत का भी प्रतीक होगा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed