इस तरह से बनाएं अलसी के फेस पैक को चमक उठेगी स्किन चेहरे पर दिखेगा अलग तरह का ग्लो…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- अलसी के बीज आपको सारी उम्र ग्लोइंग और सुंदर त्वचा दे सकते हैं। क्योंकि इन बीजों में वे सभी गुण पाए जाते हैं जो आपकी त्वचा के लिए ऐंटी-एजिंग एलिमेंट्स की तरह काम करते हैं।

Advertisements
Advertisements

अलसी बीजों को खाने से त्वचा पर बढ़ती उम्र के निशान नहीं आते हैं। क्योंकि इनके सेवन से आपकी त्वचा में कसावट बनी रहती है। इसलिए झुर्रियां आपकी त्वचा को छू भी नहीं पाती हैं। अलसी के बीजों में ओमेगा-3 फैटी एसिड होता है, जो आपकी त्वचा को अंदरूनी सूजन से मुक्ति दिलाता है। स्किन को जल्दी हील होने में मदद करता है। नियमित रूप से इन बीजों का सेवन आपकी त्वचा के ग्लो को प्राकृतिक रूप से बढ़ाता है।

अलसी के बीजों का फेस पैक बनाने की विधि

आप अलसी के बीजों से फेस पैक तैयार करके अपनी त्वचा का ग्लो बढ़ा सकती हैं। इसके लिए एक ही बार करीब एक कप अलसी के बीज पीसकर इन्हें कांच के जार में भरकर रख लें। ताकि बार-बार पीसने की जरूरत ना पड़े और आप आसानी से फेस पैक बना सकें।

2 चम्मच अलसी के बीजों का पाउडर

1 चम्मच शहद

1 चम्मच ऐलोवेरा जेल

गुलाबजल

इन सभी चीजों को मिलाकर पेस्ट बना लें।

दूर रहेंगे ऐक्ने और पिंपल

अलसी का फेस पैक उन महिलाओं के लिए सबसे उपयुक्त है, जिनके चेहरे पर ऐक्ने की समस्या बनी रहती है। अलसी के बीजों में पाए जाने वाले पोषक तत्व आपकी त्वचा को ऐक्ने और पिंपल पैदा करने वाले बैक्टीरिया से बचाने का काम करते हैं। साथ ही आपकी स्किन को गहराई से पोषण भी देते हैं। यदि आप इस फेस पैक को लगाने के साथ ही अलसी के बीजों को हर दिन खाना भी शुरू कर देंगी तो आपकी त्वचा पर बुढ़ापे का असर एक से डेढ़ दशक देर से होगा।

अलसी के बीजों से बने इस फेस पैक को त्वचा पर लगाने से आपकी त्वचा की कोशिकाओं की उम्र कई गुना बढ़ जाएगी। आपको यह तो पता है कि स्किन की कोशिकाएं हर दिन डेड होती हैं और हर दिन नई कोशिकाएं बनती हैं। ऐसे में अलसी के बीजों से मिलने वाला ओमेगा-3 का पोषण और प्राकृतिक तेल का मॉइश्चर आपकी कोशिकाओं की लचक बढ़ाता है। इससे स्किन क्लियर और स्मूद बनी रहती है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed