अरविंद केजरीवाल को झटका, दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी जमानत पर लगाई रोक…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लिए एक बड़ा झटका, दिल्ली उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को उनकी जमानत पर रोक लगा दी, जिसके एक दिन बाद एक ट्रायल कोर्ट ने उन्हें अब खत्म हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहत दी थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने राउज एवेन्यू कोर्ट के जमानत आदेश को चुनौती दी थी.न्यायमूर्ति सुधीर कुमार जैन और न्यायमूर्ति रविंदर डुडेजा की अवकाश पीठ ने ट्रायल कोर्ट की कार्यवाही को प्रभावी ढंग से रोकते हुए कहा, “जब तक उच्च न्यायालय मामले की सुनवाई नहीं करता, तब तक रुकें। ट्रायल कोर्ट (राउज़ एवेन्यू) के समक्ष कोई कार्यवाही तब तक शुरू नहीं होगी जब तक कि दिल्ली उच्च न्यायालय सुनवाई नहीं कर लेता। मामला।”

Advertisements
Advertisements

राउज एवेन्यू अदालत में गुरुवार को न्यायमूर्ति न्याय बिंदु की अवकाश पीठ ने केजरीवाल को जमानत दे दी, साथ ही आदेश पर 48 घंटे की रोक लगाने के ईडी के अनुरोध को भी खारिज कर दिया।

ईडी का प्रतिनिधित्व कर रहे अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) एसवी राजू ने दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया कि एजेंसी को अपना मामला पेश करने का उचित अवसर नहीं दिया गया। राजू ने कहा, “हमें विरोध करने का उचित अवसर नहीं मिला। अवकाश न्यायाधीश के समक्ष मेरी दलीलें कम कर दी गईं। हमें प्रत्युत्तर का विकल्प भी नहीं दिया गया।”

उन्होंने तर्क दिया कि उन्हें मामले पर बहस करने या लिखित दलीलें दाखिल करने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया, और उन्होंने यह कहकर प्रक्रिया पर अपनी निराशा व्यक्त की, “यह बिल्कुल भी उचित नहीं है।”

धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 45 का हवाला देते हुए, राजू ने अदालत से जमानत आदेश पर रोक लगाने और मामले की विस्तार से सुनवाई करने की अनुमति देने का आग्रह किया।

अरविंद केजरीवाल की ओर से वरिष्ठ वकील विक्रम चौधरी हाई कोर्ट में मौजूद थे

Thanks for your Feedback!

You may have missed