वंदे भारत के यात्रियों को खाने में मिला ‘कॉकरोच’, रेलवे ने दी प्रतिक्रिया…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के आधिकारिक एक्स अकाउंट ने एक जोड़े से माफी मांगी है, जिन्हें वंदे भारत एक्सप्रेस में भोपाल से आगरा की यात्रा के दौरान परोसे गए भोजन में ‘कॉकरोच’ मिला था।

Advertisements
Advertisements

एक एक्स यूजर विदित वार्ष्णेय ने गुस्से में शिकायत पोस्ट करते हुए आरोप लगाया कि उनके चाचा और चाची को वंदे भारत एक्सप्रेस में खाना परोसा गया जिसमें उन्हें ‘कॉकरोच’ मिला।

“18-06-24 को, मेरे चाचा और चाची वंदे भारत में भोपाल से आगरा की यात्रा कर रहे थे। उन्हें @आईआरसीटीसीऑफिशियल से उनके भोजन में ‘कॉकरोच’ मिला। कृपया विक्रेता के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें और सुनिश्चित करें कि ऐसा दोबारा न हो। @ रेलमिनइंडिया @अश्विनीवैष्णव @रेलवेसेवा,” विदित ने अपने पोस्ट में कहा, जो 69,000 से अधिक बार देखे जाने के साथ वायरल हो गया है।

विदित द्वारा पोस्ट साझा करने के दो दिन बाद, आईआरसीटीसी ने माफी जारी की और यह भी कहा कि संबंधित सेवा प्रदाता पर “उचित जुर्माना” लगाया गया है।

आईआरसीटीसी ने कहा, “सर, आपके यात्रा अनुभव के लिए हम क्षमा चाहते हैं। मामले को गंभीरता से लिया गया है और संबंधित सेवा प्रदाता पर उचित जुर्माना लगाया गया है। हमने उत्पादन और लॉजिस्टिक्स निगरानी भी तेज कर दी है।”

यात्रियों की सहायता के लिए आधिकारिक अकाउंट रेलवे सेवा ने भी विदित की शिकायत का जवाब दिया।

इस घटना ने एक बार फिर रेलवे में परोसे जाने वाले खाने के सुरक्षा मानकों को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं. फरवरी में, एक व्यक्ति ने इसी तरह की शिकायत की थी क्योंकि रीवा वंदे भारत एक्सप्रेस के माध्यम से अपनी यात्रा के दौरान परोसे गए भोजन में “मृत कॉकरोच” मिलने के बाद वह “आहत” हो गया था।

जनवरी में भी, नई दिल्ली से वाराणसी तक वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा कर रहे एक यात्री ने आरोप लगाया था कि यात्रा के दौरान उसे और अन्य लोगों को बासी खाना परोसा गया था।

Thanks for your Feedback!

You may have missed