जन्मदिन विशेष: ‘डिस्को किंग’ मिथुन चक्रवर्ती की अब तक की 5 बेहतरीन फिल्में…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती हर विधा में माहिर हैं। अभिनेता एक कुशल अभिनेता, लेखक, गायक, टीवी होस्ट, निर्माता, सामाजिक कार्यकर्ता, राजनीतिज्ञ और उद्यमी रहे हैं। मिथुन चक्रवर्ती को उनकी 1982 की फिल्म डिस्को डांसर से प्रसिद्धि मिली। उनके डांस मूव्स और अभिनय कौशल ने दर्शकों को प्रभावित किया। उनके जन्मदिन के विशेष अवसर पर, यहां 5 फिल्में हैं जो उनके अभिनय कौशल को परिभाषित करती हैं।

Advertisements
Advertisements

1. डिस्को डांसर

डिस्को डांसर एक सड़क गायक अनिल की कहानी है, जिसे अपमानित किया जाता है और उसकी माँ के साथ बंबई से बाहर निकाल दिया जाता है। हालाँकि, वह जल्द ही एक प्रसिद्ध कलाकार बन जाता है लेकिन उसके अतीत के दुश्मन उसकी कड़ी मेहनत से अर्जित करियर को नष्ट करने की कोशिश करते हैं। बब्बर सुभाष द्वारा निर्देशित इस फिल्म में कल्पना लायर, राजेश खन्ना, गीता सिद्धार्थ, मास्टर छोटू और ओम पुरी हैं।

2. फूल और अंगार 

फूल और अंगार एक ऐसे युवक की कहानी है जो एक महिला को छेड़छाड़ से बचाता है लेकिन इसके बजाय उस पर एक जघन्य अपराध का आरोप लगाया जाता है। बदमाशों को पकड़ने की कोशिश में वह धोखे और झूठ के जाल में फंस जाता है। अशोक गायकवाड़ द्वारा निर्देशित इस फिल्म में शांति प्रिया, प्रेम चोपड़ा, परेश रावल और अर्जुन सरजा हैं।

3. तड़ीपार

तड़ीपार शंकर की कहानी है जिसे नमकीन मिलती है और उसे पता चलता है कि वह एक करोड़पति मोहिनीदेवी से मिलती जुलती है जो लापता हो गई है। धन अर्जित करने के अवसर को भांपते हुए, वह नमकीन को मोहिनीदेवी का रूप धारण करने के लिए कहता है। महेश भट्ट द्वारा निर्देशित इस फिल्म में पूजा भट्ट, अनुपम खेर, गेविन पैकर्ड, जूही चावला और जावेद खान अमरोही हैं।

4. – ओमजी!

यह कहानी है जब एक भूकंप एक नास्तिक कांजी की प्राचीन वस्तुओं की दुकान को नष्ट कर देता है, और वह भगवान पर मुकदमा करने का फैसला करता है। हालाँकि, जब भगवान कृष्ण उसे मुकदमा लड़ने और भ्रष्ट धोखेबाज़ों को बेनकाब करने में मदद करते हैं, तो उसका विश्वास बहाल हो जाता है। उमेश शुक्ला द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय कुमार, परेश रावल, भावेश मंडालिया, गोविंद नामदेव और ओम पुरी हैं।

5. अध्यापक

गुरु अपनी पत्नी के साथ एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति गुरु की कहानी कहता है, जो अपना खुद का व्यवसाय खोलने के सपने को पूरा करने के लिए अपने छोटे से गांव को छोड़ देता है। मणिरत्नम द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय, आर माधवन, विद्या बालन और मल्लिका शेरावत हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed