HAPPY BIRTHDAY MITHUN CHAKRABORTY: कभी भूखे पेट सोना पड़ता था टंकी पे ही…अब है बॉलीवुड से टॉलीवुड तक के चहीते,अपने डांस मूव्स से लेकर मनमोहक अभिनय तक उन्होंने किया है दर्शकों को काफी मंत्रमुग्ध…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:मिथुन चक्रवर्ती, वह नाम जो लाखों भारतीय सिनेमा प्रेमियों के दिलों में गूंजता है, बहुमुखी प्रतिभा, ऊर्जा और बेजोड़ प्रतिभा के युग का प्रतिनिधित्व करता है। चार दशकों से अधिक के करियर के साथ, चक्रवर्ती ने खुद को बॉलीवुड में सबसे प्रतिष्ठित और प्रिय हस्तियों में से एक के रूप में स्थापित किया है। अपने गतिशील डांस मूव्स से लेकर अपने मनमोहक अभिनय तक, उन्होंने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया है और भारतीय फिल्म उद्योग पर एक अमिट छाप छोड़ी है।16 जून 1950 के दिन कोलकाता में जन्मे मिथुन चक्रवर्ती एक्टिंग के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी अपना दमखम दिखा चुके हैं. अपनी पहली ही फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का नेशनल अवॉर्ड जीतने वाले मिथुन ने अपनी जिंदगी में काफी संघर्ष किया. दरअसल, मिथुन बचपन से ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रखना चाहते थे. इसी वजह से उन्होंने बीएससी के बाद फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टिट्यूट पुणे से ग्रैजुएशन किया था।

Advertisements
Advertisements

मिथुन ने सिनेमा की दुनिया में अपने करियर का सफर 1976 में आई फिल्म मृगया से की. इस फिल्म के लिए उन्होंने बेस्ट एक्टर का नेशनल अवॉर्ड जीता. कुछ समय बाद उन्होंने फिल्म डिस्को डांसर में काम किया, जो सुपरहिट रही. यह देश की पहली ऐसी फिल्म थी, जिसने 100 करोड़ रुपये कमाए थे. मिथुन की जिंदगी में ऐसा दौर भी आया, जब किस्मत उनसे रूठ गई. दरअसल, 1993 से 1998 तक उनकी लगातार 33 फिल्में फ्लॉप हुईं. हालांकि, इसका असर उनके स्टारडम पर नहीं पड़ा. उस वक्त मिथुन ने लगातार 12 फिल्में साइन की थीं. बता दें कि मिथुन चक्रवर्ती की नेट वर्थ करीब 282 करोड़ रुपये है. वह एक्टिंग के अलावा, बिजनेस, शो और ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं.

Thanks for your Feedback!

You may have missed