भारत vs कनाडा, आज टी20 विश्व कप: भविष्यवाणी, टीम समाचार, कौन जीतेगा?…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:भारत टी20 विश्व कप 2024 के अपने अंतिम ग्रुप-स्टेज मैच में कनाडा से भिड़ने के लिए तैयार है। रोहित शर्मा की टीम पहले ही सुपर 8 चरणों के लिए क्वालीफाई कर चुकी है और फ्लोरिडा के फोर्ट लॉडरडेल में अपनी बेंच स्ट्रेंथ का परीक्षण करना चाहेगी। इस खेल के बारिश से प्रभावित होने के काफी आसार हैं. शुक्रवार को मैदान पर अच्छी बारिश हुई और रात में भी इससे ज्यादा बारिश होने का अनुमान है। भारत अपने खिलाड़ियों के पेचीदा आउटफील्ड पर घायल होने से सावधान रहेगा, भले ही खेल हो भी।

Advertisements
Advertisements

तेज गेंदबाजी के मामले में भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। पिछले तीन मैचों में जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने अच्छा प्रदर्शन किया है. अक्षर पटेल बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और टीम प्रबंधन को उम्मीद होगी कि रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जड़ेजा की सीनियर तिकड़ी कैरेबियाई द्वीप में टूर्नामेंट शुरू होने से पहले कुछ विश्वसनीय प्रदर्शन करेगी।

कनाडा पाकिस्तान से हार के बाद मुकाबले में आ रहा है, जहां एरोन जॉनसन ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। दूसरी ओर, भारत को कोई बदलाव करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन अपने बचे हुए खिलाड़ियों को मौका देने से उन्हें कोई नुकसान नहीं होगा। कुलदीप यादव इस मैच में रवींद्र जड़ेजा या अक्षर पटेल में से किसी एक की जगह ले सकते हैं, जबकि युजवेंद्र चहल को जसप्रीत बुमराह की जगह मौका दिया जा सकता है, जिन्होंने न्यूयॉर्क की स्पंजी पिच पर तीन मैच खेले हैं।

55 फीसदी संभावना है कि शनिवार को खेल पर बारिश का असर पड़ेगा. रात में होने वाली बारिश के अलावा मैच के घंटों के दौरान 0.7 मिमी बारिश होने की उम्मीद है। मैदान को सुखाना ग्राउंडस्टाफ के लिए एक चुनौती होगी, जिसमें बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की तरह विश्व स्तरीय जल निकासी व्यवस्था नहीं है।

अगर मैच होता है तो शुरुआती ओवरों में गेंद थोड़ी स्विंग होने की उम्मीद की जा सकती है। इसके अलावा, यह एक सपाट बल्लेबाजी ट्रैक बन सकता है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed