दिल्ली की मंत्री आतिशी के आवास के बाहर महिलाओं का प्रदर्शन, 1000 रुपये मानदेय की मांग…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन में, दिल्ली में भाजपा की महिला मंच के सदस्यों ने महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह सम्मान राशि प्रदान करने के अपने वादे को पूरा करने के लिए सोमवार को वित्त मंत्री आतिशी मार्लेना के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

Advertisements
Advertisements

सैकड़ों महिलाएं हाथों में तख्तियां लेकर आतिशी के आवास के बाहर पहुंचीं और पैसे की मांग की. एक महिला ने नारे लगाते हुए कहा, ‘अगर आपने हमसे फॉर्म भरवाया है तो आपको हमें 1000 रुपये देने होंगे.’

प्रदर्शनकारियों में से एक सफिया फहीम ने कहा, “आप सरकार ने अपने बजट में महिलाओं के लिए 1000 रुपये प्रति माह मानदेय की घोषणा की है। यह कोई चुनावी वादा नहीं था। इसलिए, सरकार को अब महिलाओं को पैसा मुहैया कराना चाहिए।”

विरोध प्रदर्शन के बारे में जानकारी देते हुए एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर कर दिया गया और किसी को हिरासत में नहीं लिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “कुछ महिलाओं ने मंत्री आतिशी के घर के सामने विरोध प्रदर्शन किया। किसी को हिरासत में नहीं लिया गया क्योंकि वे शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर रही थीं।”

विशेष रूप से, कई अन्य लोगों के साथ वित्त मंत्री का पद संभालने वाली आतिशी मार्लेना ने वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजटीय भाषण के दौरान वादा किया था कि 18 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को दिल्ली सरकार द्वारा वित्तीय सहायता के रूप में 1000 रुपये प्रदान किए जाएंगे। हालांकि अभी तक किसी भी महिला को राशि नहीं मिली है.

इस बीच आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विरोध प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि विपक्षी भाजपा की महिला शाखा ने वोट हासिल करने के लिए अपनी ”बेताबी” दिखाते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

“यह भाजपा की महिला शाखा थी जिसने विरोध प्रदर्शन किया। यह भाजपा की हताशा को दर्शाता है। वे जानते हैं कि दिल्ली के लोग केजरीवाल को फिर से मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं, वे जानते हैं कि मुख्यमंत्री 1,000 रुपये देने के अपने वादे को पूरा करेंगे। इसीलिए वे उनके नाम पर यहां-वहां कुछ वोटों को खत्म करने के लिए इस तरह के विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं,”

उन्होंने कहा कि यह विरोध प्रदर्शन बीजेपी की बेचैनी को दर्शाता है. आतिशी ने कहा कि विधानसभा चुनाव सामने हैं और बीजेपी जानती है कि लोग अरविंद केजरीवाल को सीएम के तौर पर देखना चाहते हैं.

Thanks for your Feedback!

You may have missed