IND vs PAK के बाद युवराज सिंह-शाहिद अफरीदी की बातचीत: सौहार्द बनाए रखना चाहिए…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के राजदूत युवराज सिंह और शाहिद अफरीदी ने भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान हुई अपनी बातचीत का खुलासा किया। 9 जून, रविवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत ने 6 रन से रोमांचक जीत दर्ज की। सोशल मीडिया पर अफरीदी की टीम द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने युवराज के साथ अपनी बातचीत को याद किया। अफरीदी ने कहा कि युवराज ने उन्हें पाकिस्तान की जीत के लिए बहुत पहले ही बधाई दे दी क्योंकि बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम जीत की स्थिति से मैच हार गई थी।

Advertisements
Advertisements

भारत को 119 रन पर आउट करने के बाद पाकिस्तान 120 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल करने की ओर अग्रसर था। 13वें ओवर की समाप्ति तक पाकिस्तान आरामदायक स्थिति में दिख रहा था और 12.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 73 रन बना लिए थे। हालाँकि, हार्दिक पंड्या बाउंसर से फखर ज़मान को आउट करने में कामयाब रहे, जिससे पाकिस्तान की हार हुई। ज़मान को खोने के बावजूद पाकिस्तान को 47 गेंदों पर 47 रन चाहिए थे और उसके हाथ में 7 विकेट थे. हालाँकि, जसप्रित बुमरा ने मोहम्मद रिज़वान का विकेट लिया और पाकिस्तान कभी भी इससे उबर नहीं सका और 6 रन से चूक गया।

वीडियो में युवराज ने अफरीदी के पास जाकर कहा, “लाला, तुम उदास क्यों हो? क्या हुआ?”

“मेरा दुखी होना सही है या गलत? क्या यह वह मैच था जिसे हमें (पाकिस्तान को) हारना चाहिए था?” पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर ने अपने समकक्ष से पूछा।

“जब हम 40 रन बनाने के लिए बचे थे, युवराज ने मुझसे कहा ‘लाला, बधाई हो! मैं जा रहा हूं, बाकी का खेल नहीं देखूंगा।’ मैंने उनसे कहा, ‘युवी, चालिस रन बहुत हैं इस पिच पर। इतनी जल्दी मुबारकबाद’ ना दे मुझे (इस पिच पर 40 रन बहुत हैं, मुझे इतनी जल्दी बधाई मत दो)” अफरीदी ने कहा।

युवराज ने वीडियो के अंत में अफरीदी से कहा, “मैंने आपसे कहा था कि पाकिस्तान जीतेगा, लेकिन मुझे अब भी भरोसा था कि हम (भारत) वहां से जीत सकते हैं।” “जीतना और हारना खेल का हिस्सा है, महत्वपूर्ण बात यह है कि हमारी दोस्ती जारी रहनी चाहिए।”

भारत के खिलाफ हार से पहले, पाकिस्तान को यूएसए टीम के खिलाफ बड़े पैमाने पर उलटफेर का सामना करना पड़ा क्योंकि वे सुपर ओवर थ्रिलर में हार गए थे। सुपर 8 की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए पाकिस्तान का 11 जून को न्यूयॉर्क में कनाडा से मुकाबला होना जरूरी है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed