HAPPY BIRTHDAY AMEESHA PATEL: पढ़ाई में गोल्ड मेडलिस्ट से फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस रह चुकीं है ये अभिनेत्री…‘गदर’ की सकीना ने जीता था इस फिल्म से रातों रात हर फंस का दिल…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री अमीषा पटेल अपना जन्मदिन 9 जून को मनाती हैं। वह अब भले की फिल्मी पर्दे से दूर चल रही हों, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ अभिनय किया और हिट फिल्में दी हैं। अमीषा पटेल का जन्म महाराष्ट्र के एक गुजराती परिवार में साल 1975 में हुआ था। उन्होंने अपनी शुरुआती मुंबई से की।

Advertisements
Advertisements

अपनी पहली ही फिल्म में अमीषा पटेल ने काफी सुर्खियां बटोरी। फिल्म ‘कहो ना प्यार’ है बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। इसके बाद वह अभिनेता सनी देओल के साथ फिल्म ‘गदर- एक प्रेम’ में नजर आईं। अमीषा पटेल की यह फिल्म बड़ी हिट साबित हुई। इस फिल्म में अमीषा पटेल की भूमिका को बहुत सराहा गया था। वर्ष 2002 में फिल्म ‘हमराज’ जैसी सुपरहिट फिल्म में काम करने के बाद अमीषा अपने करियर के टॉप पर पहुंच गईं। इसके बाद वह फिल्म ‘भूलभुलैया’, ‘रेस-2’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी नजर आईं।

बड़े कलाकारों के साथ काम करने के बावजूद अमीषा पटेल को बॉलीवुड में वह मुकाम नहीं मिला, जिसकी उन्हें उम्मीद थी। यही वजह है जो पिछले तीन सालों से अमीषा पटेल बड़े पर्दे से गायब हैं। अमीषा पटेल विवादों में भी खूब रहीं हैं। वह अपने माता-पिता से अलग रहती हैं। इसके अलावा अक्सर अपने परिवार के साथ अमीषा पटेल के विवाद और कानूनी लड़ाई की बात भी सामने आती रहती हैं। अमीषा पटेल ने अपने पिता पर 12 करोड़ रुपये की हेराफेरी का भी आरोप लगाया था और मामला पुलिस तक भी पहुंच गया था।

अमीषा पटेल ने अपनी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी भी खोली है। इस प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत अमीषा ने ‘देशी मैजिक’ नामक फिल्म भी बनाई है लेकिन वह फिल्म अभी तक रिलीज नहीं हो पाई है। इसके अलावा अमीषा पटेल सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। वह अपने फैंस के लिए अक्सर खास तस्वीरें और वीडियो साझा करती रहती हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed