राजस्थान के राजगढ़ में भीषण सड़क हादसा, ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से 13 की मौत 25 घायल…

0
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल :- राजस्थान से मध्य प्रदेश के राजगढ़ आ रही बरातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे पलट गई। हादसा दोनों राज्यों की सीमा पर मध्य प्रदेश के पिपलोदी के समीप हुआ। हादसे में 20-25 लोग ट्रॉली के नीचे दब गए। इनमें से 13 लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में महिलाएं व बच्चे भी शामिल हैं।

Advertisements
Advertisements

राजस्थान के झालावाड़ से मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में आ रही बरातियों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे पिपलोदी के समीप अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 35 लोग ट्रॉली के नीचे दब गए, जिनमें से 13 की मौत हो गई। इनमें चार बच्चे, पांच पुरुष और चार महिलाएं शामिल हैं। घायलों में चार को भोपाल रेफर किया गया है, जबकि 15 का राजगढ़ जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के झालावाड़ जिले के जावर थाने के मोतीपुरा गांव से ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठकर ग्रामीण राजगढ़ के कोतवाली थाना क्षेत्र के कुलामपुरा गांव आ रहे थे। रात के अंधेरे में ट्रैक्टर-ट्रॉली जैसे ही राजगढ़ की सीमा में पहुंची, पिपलोदी के पास सड़क किनारे अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे को लेकर कुछ लोग ड्राइवर पर नशे में होने का आरोप भी लगा रहे हैं।

बरात में पुरुषों के साथ महिलाएं और बच्चे भी शामिल

बरात में पुरुषों के साथ महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे, जो नीचे दब गए। दुर्घटना के बाद चीख-पुकार सुनकर राहगीरों और आसपास के ग्रामीणों ने बचाव शुरू किया। साथ ही पिपलोदी चौकी को सूचना दी गई। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमें तत्काल मौके पर पहुंचीं। घायलों को घटनास्थल से अस्पताल लाने के लिए सात से अधिक एंबुलेंस को मौके पर भेजा गया। यहां से अलग-अलग एंबुलेंस से घायलों व शवों को जिला अस्पताल लाया गया।

See also  रोबोट ने की आत्महत्या!काम के तनाव से था परेशान...

ट्रैक्टर पर सवार था दूल्हा, सिर में आई मामूली चोट

हादसे के दौरान दूल्हा ट्राली के बजाए आगे ट्रैक्टर पर था, जिससे उसके सिर में मामूली चोट आई है। उसका प्राथमिक उपचार किया गया है। उधर, दुल्हन के परिवार में भी शोक छाया रहा। वहां शादी की खुशियां पल भर में ही मातम में बदल गई थी।

राजस्थान सरकार के संपर्क में हैं- मोहन यादव

मुख्यमंत्री डा.मोहन यादव ने कहा कि ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 13 लोगों की असमय मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। राज्यमंत्री नारायण सिंह पंवार के साथ राजगढ़ के कलेक्टर और एसपी मौके पर मौजूद हैं। हम राजस्थान सरकार के संपर्क में हैं। राजस्थान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। घायलों का बेहतर तरीके से उपचार किया जा रहा है।

इनका कहना है

राजगढ़ के एसडीएम गुलाबसिंह बघेल ने कहा कि हादसा हृदय विदारक है। अभी जिन लोगों को जिला अस्पताल लाया गया है, उनमें से 13 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। बाकी घायलों का भोपाल और राजगढ़ के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

घटना बेहद दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण- नारायण सिंह

मध्य प्रदेश के मंत्री नारायण सिंह पंवार ने कहा, घटना बेहद दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण है। घटना की जानकारी लगने पर मैंने जिला अस्पताल पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इस दुख की घड़ी में मप्र सरकार पीड़ितों के साथ खड़ी है। घायलों का इलाज किया जा रहा है।

इनकी हुई मौत

रूपाबाई (22) पति ब्रजेश निवासी भगवतपुरा जिला बारां, रामदयाल (9) पिता रामचरण निवासी मोतीपुरा जिला झालावाड़, आकाश (5) पिता ब्रजेश निवासी मोतीपुरा, भूमि (4) पिता राजकुमार भगवतपुरा, बादामबाई (70) पति नारायण कातोड़िया निवासी गजवाड़ी झालावाड़, शिवम (12) पिता कालू निवासी मोतीपुरा, रामकली (25) पिता राजकुमार निवासी भगवतपुरा, राधाबाई (20) निवासी मोतीपुरा, अरविंद (18) पिता चतरूलाल निवासी बद्दूखेड़ी जिला झालावाड़, विशाल (17) पिता रामलाल निवासी भगवतपुरा, सुनील (20) पिता रामबाबू निवासी भगवतपुरा, रामपाल (20) पिता भूरालाल निवासी भगवतपुरा और बरजी (50) पिता राधेश्याम निवासी दिगोद जागीर जिला बांरा शामिल हैं।

Thanks for your Feedback!

You may have missed