जेल जाते ही केजरीवाल के लिए आई बुरी खबर, कोर्ट ने सुना दिया ये फैसला…

0
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- ईडी ने अपनी अर्जी में उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ाने का अनुरोध किया गया था. ईडी ने 20 मई को अदालत में यह अर्जी दी थी, जब केजरीवाल अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आये थे. अदालत ने केजरीवाल को पांच जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का उल्लेख करते हुए कहा कि संबद्ध न्यायाधीश, स्वास्थ्य आधार पर अंतरिम जमानत की उनकी अर्जी पर उस दिन आदेश जारी करने वाले हैं.

Advertisements
Advertisements

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को तिहाड़ के अधिकारियों के सामने आत्मसमर्पण किया, लेकिन जेल पहुंचते ही उनके लिए एक बुरी खबर मिली. दरअसल, दिल्ली के एक कोर्ट नें ऑनलाइन सुनावई के दौरान कथित शराब घोटाले में उनको पांच जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया. अंतरिम जमानत समाप्त होने के बाद सीएम तिहाड़ जेल से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये अदालत में पेश हुए. ऑन-ड्यूटी जज संजीव अग्रवाल ने यह आदेश जारी पास किया.

मालूम हो कि 10 मई को केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उनको लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए 21 दिन के लिए अंतरिम जमानत दे दी थी. रविवार, 2 जून को उनकी जमानत अवधि खत्म हो गई थी. हालांकि उन्होंने मेडिकल आधार अपनी जमानत पर 7 दिन बढ़ाने की सुप्रीम कोर्ट से मांग की थी.

स्थानीय कोर्ट के जज ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक अर्जी पर यह आदेश जारी किया. ईडी ने अपनी अर्जी में उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ाने का अनुरोध किया गया था. ईडी ने 20 मई को अदालत में यह अर्जी दी थी, जब केजरीवाल अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर आये थे. अदालत ने केजरीवाल को पांच जून तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का उल्लेख करते हुए कहा कि संबद्ध न्यायाधीश, स्वास्थ्य आधार पर अंतरिम जमानत की उनकी अर्जी पर उस दिन आदेश जारी करने वाले हैं.

दरअसल, आज शाम को तिहाड़ में आत्मसमर्पण करने से पहले केजरीवाल ने राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा, ‘मैं जेल वापस जा रहा हूं, इसलिए नहीं कि मैं भ्रष्टाचार में शामिल था, बल्कि इसलिए कि मैंने तानाशाही के खिलाफ आवाज उठाई.’

आप नेता ने कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान ‘‘देश को बचाने’’ के लिए प्रचार किया. उन्होंने कहा, ‘मुझे सुप्रीम कोर्ट से 21 दिन की राहत मिली थी. ये 21 दिन अविस्मरणीय थे. मैंने एक मिनट भी बर्बाद नहीं किया। मैंने देश को बचाने के लिए चुनाव प्रचार किया. आम आदमी पार्टी महत्वपूर्ण नहीं है, देश प्रथम है.’ केजरीवाल ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा, ‘भाजपा चार जून को सरकार नहीं बना रही है. ये एग्जिट पोल आपको अवसाद में ले जाने का ‘खेल’ हैं.’

Thanks for your Feedback!

You may have missed