दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2024 के दौरान हार्दिक पंड्या के संन्यास के संकेत का किया खुलासा…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:भारत और आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने खुलासा किया कि हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के दौरान जब दोनों पक्ष मिले थे, तो एमआई के कप्तान हार्दिक पंड्या ने उन्हें रिटायरमेंट का संकेत देते हुए स्लेज किया था। क्रिकबज के साथ हाल ही में बातचीत में, कार्तिक ने कई बातों पर विचार किया। अपने लंबे क्रिकेट करियर में उन्हें कई तरह की स्लेजिंग का सामना करना पड़ा है, जिसमें हार्दिक और विराट कोहली जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं। एलिमिनेटर के दौरान आरआर की 6 मैचों की जीत की लय समाप्त होने के बाद आरसीबी के प्रभावशाली आईपीएल 2024 सीज़न के समाप्त होने के साथ, कई लोगों ने अटकलें लगाईं और कार्तिक को शुभकामनाएं भेजीं, इसे एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में उनका आखिरी मैच माना।

Advertisements
Advertisements

कार्तिक के शानदार आईपीएल करियर ने उन्हें आईपीएल में छह टीमों के लिए खेलते हुए देखा है, जिसमें 17 सीज़न में लगभग 5000 रन हैं, जिसमें 145 कैच और 37 स्टंपिंग भी शामिल हैं। कार्तिक 257 मैचों में रोहित शर्मा के साथ संयुक्त रूप से दूसरे सबसे अधिक कैप्ड खिलाड़ी हैं और सीएसके के एमएस धोनी और उनके 264 के बाद दूसरे स्थान पर हैं। यहां तक कि आईपीएल 2024 में भी, कार्तिक ने आरसीबी के बल्लेबाजी क्रम और उनके देर से पुनरुद्धार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अपने 15 मैचों में 326 रनों के साथ प्रतियोगिता में। इस सीज़न में उनके कार्यकाल में आरसीबी के घरेलू मैच में एसआरएच के खिलाफ सिर्फ 35 गेंदों में 83 रनों की शानदार पारी भी शामिल थी।

क्रिकबज के साथ बातचीत में, कार्तिक ने अपने करियर पर प्रकाश डालते हुए उस समय को याद किया जब उन्हें हार्दिक और यहां तक कि कोहली द्वारा स्लेज किया गया था।

“जब भी मैं आरसीबी के खिलाफ खेला और विराट कोहली ने मेरा कैच पकड़ा, तो उनके मुंह से ‘बेन स्टोक्स’ जरूर निकला। लेकिन वह एक विदाई थी। हार्दिक पंड्या ने मुझे स्लेज करते हुए कहा, ‘अभी लेग स्पिनर आया, इसका थैंक यू हाय” है’ [अब एक लेग स्पिनर आएगा, और यह धन्यवाद का समय है] फिर मुझे कुछ शॉट खेलने पड़े, और फिर उसने कहा, ‘ठीक है, थोड़ा सुधार हो गया लग रहा है’ [लगता है कि उसने सुधार कर लिया है बिट]। वह अच्छा था,” दिनेश ने कहा।

“वह एक अच्छा दोस्त है। वह ‘कमेंटेटर बनके भी थोड़ा काम कर रहा है’ जैसा था। [कमेंटेटर बनने के बाद भी, वह अपने खेल पर काम कर रहा है] यह मजेदार था। रोहित शर्मा भी इस साल मुझे ताना मार रहे थे… बेवजह मुझे आशाएँ दे रहा है,” कार्तिक ने कहा।

एक पेशेवर के रूप में अपना समय समाप्त होने के साथ, कार्तिक एक कमेंटेटर के रूप में अपने रास्ते तलाश सकते हैं और हाल ही में उन्हें आगामी 2024 टी20 विश्व कप के लिए कमेंट्री पैनल में जोड़ा गया है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed