केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी में 70 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा जताया…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में अपनी हेलीकॉप्टर यात्रा के दौरान इंडिया टीवी से बात की और राज्य की 80 लोकसभा सीटों में से 70 से अधिक सीटें जीतने का विश्वास जताया।

Advertisements
Advertisements

शाह ने कहा कि भाजपा निश्चित रूप से उत्तर प्रदेश में अपनी सीटें बढ़ाएगी और राज्य में 2014 के लोकसभा चुनाव का रिकॉर्ड तोड़ देगी।

गृह मंत्री ने कहा, “मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पक्ष में एक मजबूत लहर देख रहा हूं। लोग 4 जून के बाद आश्चर्यचकित होंगे। यूपी में सीटों की संख्या बढ़कर 70 से अधिक हो जाएगी। हम उत्तर प्रदेश में 2014 का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।”

अखिलेश यादव के शासनकाल को याद करते हुए शाह ने कहा कि पीएम मोदी उत्तर प्रदेश से सांसद थे लेकिन वह राज्य के लिए ज्यादा कुछ नहीं कर पाए क्योंकि एसपी सरकार ने सहयोग नहीं किया।

उन्होंने कहा कि जब 2017 में योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री बने तो पीएम मोदी ने यूपी के बुनियादी ढांचे और अन्य विकास परियोजनाओं को अपने हाथ में ले लिया, जिसका परिणाम आज देखा जा सकता है।

उन्होंने यूपी के सीएम की तारीफ करते हुए कहा कि योगी ने राज्य में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को ठीक करने के लिए कुछ साहसिक कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि 1960 के दशक के बाद पहली बार उत्तर प्रदेश के लोग राज्य में अच्छी कानून व्यवस्था की वजह से सुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

शाह ने आगे कहा कि मोदी सरकार कई गरीब हितैषी योजनाएं लेकर आई, जिससे बुंदेलखण्ड इलाकों में रहने वाले गरीबों को मदद मिली।

उन्होंने कहा, “हमने राज्य के गरीबों को एलपीजी गैस, पानी, मुफ्त खाद्यान्न और आयुष्मान भारत योजना प्रदान की। यूपी में लाभार्थियों का एक बड़ा हिस्सा है, जिन्हें सरकार का समर्थन मिल रहा है।”

उन्होंने कहा, दोनों (कांग्रेस और एसपी) 26 प्रति वोट शेयर तक पहुंच गए और अब उनके लिए 50 प्रतिशत से अधिक हासिल करने का रास्ता बहुत कठिन है।

वोट जिहाद से जुड़े सवाल पर शाह ने कहा कि अगर कोई समुदाय धर्म के आधार पर वोट करेगा तो जवाबी ध्रुवीकरण होगा.

बाद में महाराजगंज रैली को संबोधित करते हुए शाह ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने लोकसभा चुनाव में अपनी हार के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को दोष देने का फैसला किया है। महाराजगंज में पार्टी उम्मीदवार पंकज चौधरी के समर्थन में एक सार्वजनिक बैठक में उन्होंने यह भी दावा किया कि भाजपा ने पहले पांच दौर के मतदान में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है।

उन्होंने कहा, “मतगणना 4 जून को है। दोपहर में दोनों ‘शहजादे’ (राहुल गांधी और अखिलेश यादव) प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे और कहेंगे कि हम चुनाव हार गए क्योंकि ईवीएम खराब थी।”

उन्होंने कहा, “मोदी ने पांच राउंड में 310 सीटें पार कर ली हैं। राहुल बाबा आपको 40 सीटें भी नहीं मिलेंगी और दूसरे ‘शहजादे’ (अखिलेश यादव) को सिर्फ चार सीटें मिलेंगी।”

Thanks for your Feedback!

You may have missed