अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार ने स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में गिरफ्तारी को दी चुनौती…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार ने आम आदमी पार्टी (आप) सांसद स्वाति मालीवाल हमला मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने के लिए बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और इसे “अवैध” बताया।

Advertisements
Advertisements

कुमार ने जेल से रिहाई की मांग करते हुए एक रिट याचिका दायर की। उनके वकीलों के मुताबिक, याचिका में मामले में शामिल दिल्ली पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच का भी अनुरोध किया गया है।

कुमार पर 13 मई को नई दिल्ली में मुख्यमंत्री आवास पर मालीवाल पर हमला करने का आरोप है।

मालीवाल के आरोपों के मुताबिक, जब वह सीएम के आधिकारिक आवास पर इंतजार कर रही थीं, तो कुमार ने उनके खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया और “क्रूरतापूर्वक हमला” किया, उन्होंने उन्हें घसीटा और सेंटर टेबल पर उनका सिर पटक दिया।

उन्हें 24 मई को चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था।

सोमवार (26 मई) को दिल्ली की तीस हजारी अदालत द्वारा उनकी जमानत याचिका खारिज करने के बाद कुमार ने उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

अदालत ने कुमार की जमानत खारिज करते हुए कहा, “पीड़ित द्वारा लगाए गए आरोपों को उनके अंकित मूल्य पर लिया जाना चाहिए और उन्हें खारिज नहीं किया जा सकता है” और यह भी कहा कि “[कुमार] द्वारा गवाहों को प्रभावित करने या छेड़छाड़ करने की आशंका है” सबूतों को ख़ारिज नहीं किया जा सकता।”

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने अपनी रिमांड रिपोर्ट में कहा कि यह एक “गंभीर मामला” था जहां “क्रूर हमला” “घातक” हो सकता था। पुलिस ने यह भी आरोप लगाया कि कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

पुलिस ने कहा, “यह एक बहुत ही गंभीर मामला है जहां एक सांसद, एक सार्वजनिक हस्ती पर बेरहमी से हमला किया गया है, जो घातक हो सकता था। विशिष्ट सवालों के बावजूद, आरोपी ने जांच में सहयोग नहीं किया है और अपने जवाब देने में टाल-मटोल कर रहा है।” पहले अदालत को बताया.

Thanks for your Feedback!