राजद नेता मीसा भारती ने पीएम मोदी के ‘बिहार में लालटेन से सिर्फ एक घर जलता है’ वाले तंज का दिया जवाब…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शनिवार को चुनाव प्रचार के लिए बिहार के पाटलिपुत्र दौरे पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आई.एन.डी.आई.ए. के बीच वाकयुद्ध तेज हो गया। कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सहित ब्लॉक पार्टियां।

Advertisements
Advertisements

जबकि पीएम मोदी ने रैली के दौरान इंडिया ब्लॉक के नेताओं पर कई हमले किए, एससी/एसटी/ओबीसी कोटा को अपने ‘वोट बैंक’ के लिए आवंटित करने की साजिश रचकर संवैधानिक सिद्धांतों को कमजोर करने के ब्लॉक के बार-बार के प्रयासों के बारे में चिंता जताई, हालांकि, इस बात पर लोगों में जोरदार हंगामा हुआ। वे (विपक्ष) पीएम मोदी की स्पष्ट दो टिप्पणियाँ थीं – लालटेन जो सिर्फ एक घर को रोशन करती है (आरजेडी पर लक्षित) और विपक्ष अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए ‘मुजरा’ कर रहा है,

अब, पीएम मोदी के राजद पर तंज के जवाब में, जिसमें कहा गया था, “यह एलईडी बल्ब का युग है और बिहार में लोग लालटेन लेकर घूम रहे हैं, और इससे सिर्फ एक घर रोशन हुआ है,” मीसा भारती ने पलटवार किया।

उन्होंने कहा, “निजीकरण के कारण लोगों को बिजली का बिल बहुत अधिक आ रहा है। अगर भारतीय गठबंधन की सरकार बनी तो हम 200 यूनिट मुफ्त बिजली देंगे। बिहार में अभी भी ‘लालटेन राज’ है।”

इस बीच, राजद नेता ने विपक्ष के खिलाफ उनकी ‘मुजरा’ टिप्पणी के लिए भी पीएम मोदी की आलोचना की। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने पीएम मोदी की टिप्पणी पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

उन्होंने कहा, “यह पीएम मोदी के संस्कार हैं. वह विपक्ष के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन देश की जनता इंडिया ब्लॉक का समर्थन करती है. गठबंधन के सभी सदस्य जनता और उनके मुद्दों के साथ हैं.”

इसके अलावा, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारती के भाई तेजस्वी यादव ने भी पीएम की टिप्पणी पर दुख जताया। उन्होंने कहा, “जैसे-जैसे चुनाव आगे बढ़ रहे हैं, भाषा का स्तर और गिर रहा है। पीएम मोदी ऐसी भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं जो उनके समर्थकों को भी पसंद नहीं आ रही है। बिहार लोकतंत्र की भूमि है। उन्हें काम के बारे में बात करनी चाहिए।”

इसके अलावा, यह ध्यान रखना उचित है कि कई अन्य भारतीय ब्लॉक नेताओं ने भी पीएम मोदी की टिप्पणियों के जवाब में अपना रोष व्यक्त किया।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “आज मैंने प्रधानमंत्री के मुंह से ‘मुजरा’ शब्द सुना। मोदीजी, यह कैसी मानसिकता है? आप कुछ लेते क्यों नहीं? अमित शाह और जेपी नड्डा जी को तुरंत उनका इलाज कराना चाहिए, शायद धूप में भाषण देने से उनके दिमाग पर कुछ ज्यादा ही असर पड़ा है.”

राजद नेता मनोज झा ने भी पीएम मोदी के बयान पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा, ”मुझे अब उनकी चिंता हो रही है. कल तक हम उनसे असहमत थे, अब हम उनकी चिंता कर रहे हैं. मैंने हाल ही में कहा था कि वह बनते जा रहे हैं.” भव्यता के भ्रम का शिकार मछली, मटन, मंगलसूत्र और मुजरा… क्या यही भाषा है एक पीएम की?”

Thanks for your Feedback!