देश में तानाशाही का माहौल, संस्थाएं दबाव में, अरविंद केजरीवाल का आरोप…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू, महात्मा गांधी और अन्य नेता आजादी की लड़ाई के दौरान जेल गए और वह देश को बचाने के लिए जेल गए। इंडिया टीवी से खास बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि देश में तानाशाही का माहौल है और संस्थाएं दबाव में हैं।

Advertisements
Advertisements

केजरीवाल ने आरोप लगाया कि देश में तानाशाही का माहौल है और संस्थाओं पर दबाव बनाया जा रहा है. दिल्ली सीएम ने आगे आरोप लगाया कि सत्येन्द्र जैन और मनीष सिसौदिया से कहा गया कि अगर वे बीजेपी में शामिल हो जाएं तो उन्हें जमानत मिल जाएगी.

अपनी अंतरिम जमानत के बारे में बोलते हुए केजरीवाल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने लोकतंत्र के पक्ष में काम किया।

केजरीवाल पर पीएम मोदी की ‘चोर’ टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के सीएम ने कहा कि इसका मतलब है कि वह स्वीकार करते हैं कि उनके पास कोई सबूत नहीं है, और अगर कोई सबूत नहीं है तो मुझे स्वतंत्र छोड़ दें।

केजरीवाल ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में लौटे तो यह देश नहीं बचेगा, लोकतंत्र खत्म हो जाएगा।

केजरीवाल ने कहा, पीएमएलए विपक्ष के खिलाफ है, जो भी पीएम मोदी के खिलाफ आवाज उठाएगा उसे जेल में डाल दिया जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बेरोजगारी और महंगाई चुनावी मुद्दे हैं, और आरोप लगाया कि आरएसएस और बीजेपी लड़ रहे हैं, आरएसएस के जमीनी कार्यकर्ता भगवा पार्टी के लिए काम नहीं कर रहे हैं।

केजरीवाल ने कहा कि उन्हें सीएम की कुर्सी की चिंता नहीं है, उनकी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में दो बार पूर्ण बहुमत से जीत हासिल की, पीएम मोदी को एहसास हो गया है कि वह मुझे नहीं हरा सकते, अगर वह इस्तीफा देते हैं तो बीजेपी अपनी रणनीति में सफल होगी, अगला लक्ष्य होगा ममता बनर्जी।

केजरीवाल ने कहा, राहुल गांधी, ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे को जेल भेजा जाएगा।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने स्वाति मालीवाल कथित मारपीट मामले में उनके माता-पिता से पूछताछ करने के लिए भाजपा की आलोचना की।

अपने पहले के बयान ‘सभी भ्रष्ट हैं’ पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने कहा कि फिलहाल उनकी प्राथमिकता देश को बचाना है, व्यक्ति महत्वपूर्ण नहीं है.

लोकसभा चुनाव में विपक्ष को कितनी सीटें मिलेंगी, इसकी भविष्यवाणी करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनका इंडिया ब्लॉक दिल्ली की सभी सात और पंजाब की 13 सीटों सहित 300 सीटें जीतने जा रहा है।

जब स्वाति मालीवाल के कथित हमले के मामले पर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा गया, तो अरविंद केजरीवाल ने यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि वह इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोलेंगे क्योंकि यह मामला अदालत में है और अदालत जो भी फैसला देगी, वे उसे स्वीकार करेंगे।

Thanks for your Feedback!

You may have missed