बीसीसीआई ने भारत के मुख्य कोच पद के लिए किसी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क नहीं किया है: जय शाह…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क-बीसीसीआई सचिव जय शाह ने यह बात कही उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका के लिए किसी ऑस्ट्रेलियाई से संपर्क नहीं किया। भारतीय बोर्ड ने हाल ही में इस पद के लिए एक आवेदन दिया है क्योंकि राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका (यूएसए) में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के बाद समाप्त होने वाला है। इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मई शाम 6 बजे निर्धारित की गई है.

Advertisements
Advertisements

हाल ही में, यह बताया गया था कि बीसीसीआई ने इस भूमिका के लिए 2 बार के विश्व कप विजेता ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग से संपर्क किया था। हालांकि, जय शाह ने मीडिया रिपोर्टों का खंडन करते हुए कहा कि नौकरी के लिए सही उम्मीदवार खोजने के लिए एक ‘सावधानीपूर्वक’ प्रक्रिया का पालन करने की आवश्यकता है।

“न तो मैंने और न ही बीसीसीआई ने कोचिंग की पेशकश के साथ किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क किया है। कुछ मीडिया वर्गों में चल रही रिपोर्टें पूरी तरह से गलत हैं। हमारी राष्ट्रीय टीम के लिए सही कोच ढूंढना एक सावधानीपूर्वक और गहन प्रक्रिया है। हम ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो जय शाह ने एक बयान में कहा, ”भारतीय क्रिकेट संरचना की गहरी समझ है और टीम इंडिया को अगले स्तर पर ले जाने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हमारे कोच को हमारे घरेलू क्रिकेट ढांचे की गहन जानकारी हो।”

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में टी20 विश्व कप 2021 के बाद रवि शास्त्री के पद छोड़ने के बाद द्रविड़ ने मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभाला। द्रविड़ का कार्यकाल पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद समाप्त हो गया था, जहां भारत उपविजेता रहा था, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनका अनुबंध बढ़ा दिया था

जब हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करते हैं तो भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच से ज्यादा प्रतिष्ठित कोई भूमिका नहीं होती। टीम इंडिया के पास विश्व स्तर पर सबसे बड़ा प्रशंसक आधार है, जिसे वास्तव में अद्वितीय समर्थन प्राप्त है। हमारा समृद्ध इतिहास, खेल के प्रति जुनून इसे दुनिया की सबसे आकर्षक नौकरियों में से एक बनाता है। यह भूमिका उच्च स्तर की व्यावसायिकता की मांग करती है क्योंकि व्यक्ति को दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों का पोषण करना होता है और प्रतिभाशाली क्रिकेटरों की एक श्रृंखला का पालन करना होता है। शाह ने कहा, “एक अरब प्रशंसकों की आकांक्षाओं को पूरा करना एक बड़ा सम्मान है और बीसीसीआई सही उम्मीदवार को चुनेगा जो भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने में सक्षम हो।”

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ज्यादातर भारतीय क्रिकेटर 25 मई को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे. आईपीएल के फाइनल में हिस्सा लेने वाले 27 मई को रवाना होंगे.

Thanks for your Feedback!

You may have missed