स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में अरविंद केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, निष्पक्ष जांच की मांग की…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क-दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की पूर्व प्रमुख स्वाति मालीवाल से जुड़े मारपीट मामले की निष्पक्ष और गहन जांच का आह्वान किया है। केजरीवाल ने न्याय की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहा कि घटना के दो परस्पर विरोधी संस्करण हैं। पीटीआई को दिए एक बयान में केजरीवाल ने कहा, ”मैं स्वाति मालीवाल मारपीट मामले में निष्पक्ष जांच और न्याय चाहता हूं, क्योंकि घटना के दो संस्करण हैं।” उन्होंने न्याय सुनिश्चित करने के लिए सच्चाई को उजागर करने के महत्व पर जोर दिया।

Advertisements
Advertisements

आप सांसद पर कथित हमले पर अपनी पहली प्रतिक्रिया में केजरीवाल ने निष्पक्ष जांच का आह्वान किया और इस बात पर जोर दिया कि न्याय मिलना चाहिए। स्वाति मालीवाल ने केजरीवाल के सहायक बिभव कुमार पर आरोप लगाया है कि जब वह 13 मई को मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर गई थीं, तब उन्होंने उन पर हमला किया था। कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है और पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पीटीआई के साथ एक साक्षात्कार में, केजरीवाल ने कहा कि मामला “न्यायाधीन” है और कार्यवाही को प्रभावित करने से बचने के लिए आगे टिप्पणी करने से परहेज किया। केजरीवाल ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि निष्पक्ष जांच होगी। न्याय मिलना चाहिए। घटना के दो संस्करण हैं। पुलिस को दोनों संस्करणों की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए और न्याय मिलना चाहिए।”

यह पूछे जाने पर कि क्या वह घटना के दौरान अपने आवास पर मौजूद थे, केजरीवाल ने पुष्टि की कि वह वहां थे, लेकिन कथित हमले की जगह पर नहीं थे।

इससे पहले बुधवार को स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया था कि पार्टी के अंदर उन्हें बदनाम करने का काफी दबाव है. उन्होंने दावा किया कि पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने उन्हें बदनाम करने के लिए एक अभियान की जानकारी दी, जिसमें व्यक्तिगत तस्वीरें लीक करना और पार्टी सदस्यों पर उनके खिलाफ बोलने के लिए दबाव डालना शामिल है। मालीवाल ने चेतावनी दी कि उनका समर्थन करने वालों को पार्टी से निष्कासन का सामना करना पड़ सकता है।

बिभव कुमार फिलहाल पांच दिन की पुलिस हिरासत में हैं. मंगलवार को, उसे अपने फोन से डेटा पुनर्प्राप्त करने के लिए मुंबई ले जाया गया था, पुलिस को संदेह है कि उसने अपनी गिरफ्तारी से पहले प्रारूपित किया था। जांचकर्ताओं का मानना है कि उसने डेटा को मुंबई में किसी अन्य व्यक्ति या डिवाइस को स्थानांतरित कर दिया। कुमार का फोन, लैपटॉप और केजरीवाल के आवास से सीसीटीवी फुटेज को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। जैसे ही उनकी पुलिस हिरासत गुरुवार को समाप्त हो रही है, जांच टीम सभी प्रासंगिक सबूत इकट्ठा करने के लिए काम कर रही है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed