यूपी के एक व्यक्ति के बैंक खाते में 9,900 करोड़ रुपये हुए जमा… क्यों हुआ आखिर ऐसा…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में एक व्यक्ति को जब पता चला कि उसके बैंक खाते में 9,900 करोड़ रुपये हैं तो उसे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ। द रीज़न? यह एक सॉफ्टवेयर गड़बड़ी के कारण हुआ था।

Advertisements
Advertisements

जब भानु प्रकाश ने बड़ौदा यूपी बैंक से जुड़े अपने बैंक खाते की जांच की, तो वह रकम देखकर चौंक गए, जिसमें 99,99,94,95,999.99 रुपये (99 अरब 99 करोड़ 94 लाख 95 हजार और 999 रुपये) दिखे। इसके बाद उन्होंने बैंक को मामले की जानकारी दी।

जांच करने पर, बैंक ने स्पष्ट किया कि भानु प्रकाश का खाता एक किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) ऋण खाता है, जो दुर्भाग्य से गैर-निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) बन गया है। त्रुटि की गंभीरता को समझते हुए बैंक ने त्वरित कार्रवाई की।

बैंक के शाखा प्रबंधक रोहित गौतम ने कहा, “इस स्थिति के कारण एक सॉफ्टवेयर गड़बड़ी हुई, जिससे खाते में एक बड़ी राशि का गलत प्रतिबिंबन हुआ।”

उन्होंने कहा, “हमने भानु प्रकाश को आश्वासन दिया कि प्रदर्शित राशि खाते की एनपीए स्थिति से जुड़े एक सॉफ्टवेयर बग के कारण थी। गलती को सुधारने के लिए तत्काल कदम उठाए गए, और किसी भी संभावित दुरुपयोग को रोकने के लिए खाते को रोक दिया गया है।” .

गौतम ने ऐसी विसंगतियों से निपटने के लिए बैंक की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया।

“एनपीए के लिए, लिंक किए गए बचत खातों पर कुछ सीमाएं लगाई जाती हैं, आगे की समस्याओं को रोकने के लिए अक्सर खाते को फ्रीज कर दिया जाता है। जब भानु प्रकाश ने अपने खाते की जांच की, तो मौजूदा एनपीए प्रतिबंधों के कारण यह नकारात्मक दिखाई दिया। हमने उन्हें स्थिति को समझाने का प्रयास किया , और वह हमारे सुधारात्मक कार्यों से संतुष्ट थे,” उन्होंने कहा।

Thanks for your Feedback!

You may have missed