महिलाओं के खाते में सालाना 1 लाख रुपये पहुंचाने का राहुल गांधी का ‘जादुई’ फॉर्मूला!…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव जीतने पर गरीब परिवारों की महिलाओं के खाते में सालाना 1 लाख रुपये जमा करने का अपना वादा दोहराया।

Advertisements
Advertisements

सोमवार को रायबरेली में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “1 जुलाई को जब गरीब महिलाएं अपने खातों की जांच करेंगी, तो उन्हें पता चलेगा कि ‘जादुई’ तरीके से 8,500 रुपये जमा हो गए हैं। और यह हर महीने की पहली तारीख को होगा।” ।”

राहुल गांधी केरल के वायनाड के अलावा उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं.

कांग्रेस के घोषणापत्र के अनुसार, पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि गरीब परिवारों की महिलाओं को महालक्ष्मी योजना के तहत प्रति वर्ष 1 लाख रुपये मिलेंगे।

इससे पहले, राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के घोषणापत्र में किए गए “क्रांतिकारी वादों” का हवाला देते हुए एक झटके में गरीबी हटाने का वादा किया।

“यदि आप गरीबी रेखा से नीचे हैं, तो हर साल 1 लाख रुपये खटखटखट आता रहेगा और एक झटके मैं हम हिंदुस्तान से गरीबी को मिटा देंगे”।उन्होंने कहा

हालाँकि, कांग्रेस नेता ने बाद में स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि वह एक बार में गरीबी खत्म करने का प्रस्ताव नहीं कर रहे थे, बल्कि उस लक्ष्य के लिए प्रयास करने का आह्वान कर रहे थे।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर कटाक्ष किया, उन्हें “शाही जादूगर” कहा, जिन्होंने अपनी एक झटके में गरीबी हटाने की टिप्पणी से देश को चौंका दिया।

Thanks for your Feedback!

You may have missed