नीचे आने की जगह तेजी से ऊपर चली गई लिफ्ट, 25वीं मंजिल की छत तोड़कर रुकी… नोएडा की पारस टिएरा सोसायटी का मामला…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- नोएडा की एक हाई राइज सोसायटी में लिफ्ट का ब्रेक फेल हो गया, जिसकी वजह से लिफ्ट चौथी मंजिस से सीधे 25वीं मंजिल पर तेजी से पहुंच गई और टॉप फ्लोर की छत को तोड़ दिया. इस हादसे में तीन लोग घायल भी हो गए हैं.

Advertisements
Advertisements

नोएडा की हाई राइज सोसायटी में आए दिन लिफ्ट में फंसने की घटनाएं सामने आती रहती हैं. एक बार फिर सेक्टर 137 स्थित पारस टिएरा सोसाइटी में एक बड़ा हादसा हो गया, जब रविवार को टावर-5 की चौथी मंजिल पर लिफ्ट खराब हो गई. जब निवासी लिफ्ट से बाहर निकलने लगे तभी अचानक लिफ्ट के ब्रेक फेल हो गए और वह तेजी से ऊपर उठने लगी. लिफ्ट सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंच गई.

लिफ्ट ने सबसे ऊपरी मंजिल की छत को तोड़ दिया. सोसायटी के लोगों का कहना है कि इससे लिफ्ट में मौजूद तीन लोग घायल हुए हैं.

इस घटना के बाद सोसायटी के निवासियों में दहशत का माहौल है. पिछले साल अगस्त में हुए लिफ्ट हादसे में केबल टूटने से 70 वर्षीय सुशीला देवी की हुई मौत को लोग भूले भी नहीं थे कि ये हादसा हो गया. सोसायटी के निवासियों के अनुसार, टावर-5 की लिफ्ट चौथी मंजिल पर खराब हो गई थी. जब निवासी लिफ्ट से बाहर निकलने लगे तभी अचानक लिफ्ट के ब्रेक फेल हो गए और वह तेजी से ऊपर उठने लगी और सीधे 25वीं मंजिल पर पहुंच गई. लिफ्ट ने सबसे ऊपरी मंजिल की छत को तोड़ दिया.

हादसे में तीन लोग हुए घायल

हादसे के दौरान लिफ्ट पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और टावर की छत को तोड़कर ऊपर चली गई. इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए, जिनमें दो महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं. घायलों को तत्काल नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलते ही सोसायटी के अन्य निवासी इकट्ठा हो गए. टावर की दोनों लिफ्टों को बंद कर दिया गया है और निवासियों को सीढ़ियों का इस्तेमाल करने को कहा गया है.

मौके पर पहुंची पुलिस

हादसे की सूचना मिलने पर नोएडा पुलिस मौके पर पहुंची है. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने कहा है कि तकनीकी खराबी के कारण लिफ्ट झटके से नीचे आकर ऊपर चली गई थी. लिफ्ट में सवार सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है. थाना प्रभारी पुलिस बल मौके पर मौजूद हैं. कोई घायल या हताहत नहीं है. मौके पर शांति व्यवस्था कायम है. आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

Thanks for your Feedback!

You may have missed