राजस्व खुफिया निदेशालय ने 9 करोड़ रुपये से अधिक की नशीली दवाओं के साथ एक विदेशी नागरिक को किया गिरफ्तार…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई हवाई अड्डे पर एक ब्राजीलियाई नागरिक से बड़ी मात्रा में कोकीन जब्त की है, जो मादक पदार्थों की तस्करी से निपटने के अपने अथक प्रयासों को रेखांकित करता है।

Advertisements
Advertisements

अवैध बाजार में लगभग 9.75 करोड़ रुपये मूल्य की कुल 975 ग्राम कोकीन की जब्ती 8 मई, 2024 को की गई थी। विशिष्ट खुफिया जानकारी पर कार्रवाई करते हुए, डीआरआई अधिकारियों ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ब्राजील के नागरिक को उसकी संलिप्तता के संदेह में रोका। नशीली दवाओं की तस्करी में.

अधिकारियों ने कहा, “विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर, डीआरआई एमजेडयू के अधिकारियों ने 8 मई, 2024 को मुंबई के सीएसएमआई हवाई अड्डे पर ड्रग्स ले जाने के संदेह में एक ब्राजीलियाई नागरिक को रोका।”

गिरफ्तार तस्कर ने कोकीन युक्त 110 कैप्सूलों को शुद्ध कर दिया

आरोपी को पकड़ने के बाद, उससे पूछताछ की गई, जहां यात्री ने भारत में तस्करी के लिए अपने शरीर में ड्रग्स युक्त कैप्सूल खाने की बात कबूल की। इसके बाद, उन्हें मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, और अदालत के आदेश के अनुसार, सर जेजे अस्पताल, मुंबई में भर्ती कराया गया, जहां उन्होंने जब्त कोकीन वाले कुल 110 कैप्सूल को शुद्ध किया।

कोकीन के रूप में पहचाने जाने वाले पदार्थ को 10 मई, 2024 को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम, 1985 के प्रावधानों के तहत जब्त किया गया था। यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है, और अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए आगे की जांच चल रही है। भारत में नशीली दवाओं की अवैध तस्करी में शामिल।

इससे पहले सोमवार (6 मई) को मुंबई एयरपोर्ट पर एक और विदेशी नागरिक कोकीन के साथ पकड़ा गया था। राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने कोटे डी आइवर (एक पश्चिमी अफ्रीकी देश) के एक नागरिक से अवैध ड्रग्स बाजार में लगभग ₹15 करोड़ मूल्य की 1.46 किलोग्राम कोकीन जब्त की थी।

Thanks for your Feedback!

You may have missed