गेम ऑफ थ्रोन्स के स्टार लैन गेल्डर उर्फ केवन लैनिस्टर का 74 वर्ष की उम्र में निधन…

0
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-गेम ऑफ थ्रोन्स में केवन लैनिस्टर की भूमिका निभाने के लिए लोकप्रिय ब्रिटिश अभिनेता लैन गेल्डर का पित्त नली के कैंसर की जटिलताओं के कारण निधन हो गया। वह 74 वर्ष के थे। गेल्डर के साथी बेन डेनियल ने मंगलवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में उनकी मृत्यु की पुष्टि की। डेनियल्स ने लिखा, “बड़े दुख और लाखों टुकड़ों में बंटे भारी दिल के साथ मैं अपने प्यारे पति और जीवन साथी लैन गेल्डर के निधन की घोषणा करने के लिए यह पोस्ट छोड़ रही हूं।”

Advertisements
Advertisements

“लैन को दिसंबर में पित्त नली के कैंसर का पता चला था और कल 13.07 बजे उनका निधन हो गया। मैंने उनकी देखभाल करने के लिए सभी काम रोक दिए थे, लेकिन हममें से किसी को भी अंदाजा नहीं था कि यह सब इतनी जल्दी हो जाएगा। वह मेरे लिए पूरी तरह से चट्टान थे और हम” हम 30 साल से अधिक समय से साझेदार हैं। अगर हम साथ नहीं होते तो हम हर दिन एक-दूसरे से बात करते थे।”

पोस्ट में उस समय का जिक्र करते हुए जब तस्वीर क्लिक की गई थी, उन्होंने आगे कहा, ‘यह तस्वीर क्रिसमस के समय ली गई थी जब मैं उसे अस्पताल से बाहर लाया था और भले ही वह वहां तीन सप्ताह सबसे बुरे दौर से गुजरा हो, आप अभी भी देख सकते हैं उसकी ख़ुशी और प्यार चमक रहा है, मेरी प्यारी चियानी।

साथी कलाकारों और उद्योग जगत के साथियों की ओर से श्रद्धांजलियां आना शुरू हो गईं, संवेदनाएं व्यक्त की गईं और गेल्डर की यादें साझा की गईं। मैट लैंटर ने डेनियल्स के प्रति अपना प्यार और प्रार्थनाएं बढ़ाईं, जबकि रिचर्ड ई ग्रांट ने लैन के नुकसान पर दुख व्यक्त किया। लेस्ली बिब और मिस्सी पाइल ने भी गेल्डर की अपार रोशनी और करुणा को दर्शाते हुए अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की।

लैन गेल्डर की प्रतिभा और गर्मजोशी ने उन्हें दुनिया भर के दर्शकों का प्रिय बना दिया, विशेष रूप से गेम ऑफ थ्रोन्स में केवन लैनिस्टर के उनके किरदार ने, एक ऐसा किरदार जिसने उन्हें प्रशंसकों और सहकर्मियों से समान रूप से प्रशंसा दिलाई।

Thanks for your Feedback!

You may have missed