तिहाड़ में स्वस्थ हैं अरविंद केजरीवाल, AIIMS के 5 डॉक्टरों ने किया हेल्थ रिव्यू… इंसुलिन लेते रहने की दी सलाह…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-आधे घंटे तक चली वीडियो कॉन्फ्रेंस में मेडिकल बोर्ड के सदस्यों के अलावा तिहाड़ जेल के दो डॉक्टर भी शामिल हुए. एक हफ्ते बाद केजरीवाल के स्वास्थ्य की दोबारा समीक्षा की जाएगी. मेडिकल बोर्ड ने अरविंद केजरीवाल को वही दवाएं जारी रखने के लिए कहा जो वह पहले से ले रहे थे.
दिल्ली की एक अदालत के निर्देश पर गठित पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दो यूनिट इंसुलिन लेते रहने की सलाह दी है. तिहाड़ के एक सूत्र ने आजतक को इस बारे में जानकारी दी और बताया कि अरविंद केजरीवाल पूरी तरह से स्वस्थ हैं और उनकी निर्धारित दवाओं में कोई बदलाव नहीं किया गया है. दिल्ली की एक अदालत के आदेश पर दिल्ली एम्स के पांच डॉक्टरों की टीम ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए उनके स्वास्थ्य की समीक्षा की थी.

Advertisements
Advertisements

लगभग आधे घंटे तक चली वीडियो कॉन्फ्रेंस में मेडिकल बोर्ड के सदस्यों के अलावा तिहाड़ जेल के दो डॉक्टर भी शामिल हुए. एक हफ्ते बाद केजरीवाल के स्वास्थ्य की दोबारा समीक्षा की जाएगी. सूत्र के मुताबिक मेडिकल बोर्ड ने अरविंद केजरीवाल को वही दवाएं जारी रखने के लिए कहा जो वह पहले से ले रहे थे. इस सप्ताह की शुरुआत में अरविंद केजरीवाल का शुगर लेवल 320 तक पहुंचने के बाद AAP सुप्रीमो को तिहाड़ जेल में इंसुलिन की पहली खुराक दी गई थी.

टाइप 2 डायबिटीज से पीड़ित अरविंद केजरीवाल
पिछले हफ्ते, दिल्ली की अदालत ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपने डॉक्टर से दैनिक परामर्श की मांग करने वाली अरविंद केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी थी. हालांकि, अदालत ने तिहाड़ जेल अधिकारियों को एम्स के डॉक्टरों को शामिल करते हुए एक मेडिकल बोर्ड गठित करने का निर्देश दिया था, ताकि यह तय किया जा सके कि टाइप 2 डायबिटीज से पीड़ित AAP सुप्रीमो को इंसुलिन की आवश्यकता है या नहीं.

Thanks for your Feedback!

You may have missed