MI vs RCB IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने आरसीबी के खिलाफ 7 विकेट से जीता मुकाबला…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क  MI vs RCB; IPL 2024: आईपीएल 2024 का 25वां मुकाबला गुरुवार (11 अप्रैल 2024) को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में उम्दा प्रदर्शन करते हुए मुंबई की टीम 7 विकेट से बड़ी जीत हासिल करने में कामयाब रही. मुंबई के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए निमंत्रण दिया था. मिले निमंत्रण को स्वीकार करते हुए बैंगलौर की टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाने में कामयाब हुई थी.

Advertisements
Advertisements

टीम के लिए पारी का आगाज करते हुए कप्तान फाफ डू प्लेसिस सर्वोच्च स्कोरर रहे. उन्होंने 40 गेंदों का सामना करते हुए 152.50 की स्ट्राइक रेट से 61 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने महज 23 गेंदों में 53 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके एवं 4 बेहतरीन छक्के निकले.

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा टीम के तीसरे सर्वोच्च स्कोरर रजत पाटीदार रहे. पाटीदार ने चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंद में 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 3 चौके एवं 4 गगनचुंबी छक्के लगाए.

मुंबई इंडियंस की तरफ से आज सबसे सफल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रहे. उन्होंने टीम के लिए 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 21 रन खर्च कर सर्वाधिक 5 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा गेराल्ड कोएत्जी, आकाश मधवाल और श्रेयस गोपाल ने क्रमशः 1-1 विकेट चटकाए.

विपक्षी टीम की तरफ से मिले 197 रन के लक्ष्य को मुंबई की टीम ने 15.3 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिए. टीम के लिए विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 34 गेंद में 69 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके एवं 5 छक्के निकले.

किशन के अलावा पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने 24 गेंद में 38, सूर्यकुमार यादव ने 19 गेंद में 52, कप्तान हार्दिक पंड्या ने 6 गेंद में नाबाद 21 और तिलक वर्मा ने 10 गेंद में नाबाद 16 रन का योगदान दिया.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की ओर से आकाश दीप, विजयकुमार वैश्य और विल जैक्स को 1-1 सफलता हाथ लगी. मैच के दौरान मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उम्दा गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया है.

Thanks for your Feedback!

You may have missed