रामकिशोर शुक्ला ने दिया ये बयान: आरएसएस नेता ने मुझे कांग्रेस में भेजा…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क:-बीजेपी का एक बयान, कांग्रेस से बीजेपी बने नेता रामकिशोर शुक्ला ने मध्य प्रदेश में सियासी भूचाल ला दिया है,शुक्ला, जो 2023 के विधानसभा चुनावों से ठीक पहले भाजपा से कांग्रेस में चले गए और उन्हें तुरंत विपक्षी पार्टी ने महू की प्रतिष्ठित सीट से मैदान में उतारा, ने बुधवार को कहा कि उन्हें “आरएसएस द्वारा कांग्रेस में भेजा गया था”।

Advertisements
Advertisements

शुक्ला 29,144 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे और उनकी जमानत जब्त हो गई। भाजपा की दिग्गज नेता उषा ठाकुर ने निर्दलीय उम्मीदवार, पूर्व कांग्रेसी अंतर सिंह दरबार को 34,392 वोटों के अंतर से हराकर सीट जीती। दरबार ने महू सीट से दो बार जीत हासिल की थी, लेकिन 2023 में कांग्रेस द्वारा नवीन शुक्ला को टिकट दिए जाने के बाद उन्होंने बागी के रूप में चुनाव लड़ा।

ये दोनों अब बीजेपी में हैं,अंतर सिंह दरबार पिछले महीने बदल गए, और शुक्ला की चार दिन पहले घर वापसी हुई।

बुधवार को, महू में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, शुक्ला ने कहा, “मैं (विधानसभा) चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस में चला गया, कांग्रेस के टिकट पर महू से चुनाव लड़ा और हार गया।

यह सब एक चुनावी रणनीति के तहत किया गया था और मैंने पिछले साल अक्टूबर में एक वरिष्ठ आरएसएस नेता के निर्देश पर ऐसा किया था।” उन्होंने आगे बताया, “इसका कारण बीजेपी उम्मीदवार उषा ठाकुर की कमजोर स्थिति थी पार्टी के भीतर बड़े पैमाने पर विरोध हो रहा था, कांग्रेस के पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे और इन सभी समीकरणों को देखते हुए, मैं अपना बलिदान देने के लिए तैयार हो गया।” शुक्ला ने आरोप लगाया कि दरबार को भी भाजपा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारा था

जब उनसे पूछा गया कि आरएसएस नेता कौन थे जिन्होंने उन्हें योजना दी थी, तो उन्होंने विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के इंदौर विभाग संगठन मंत्री अभिषेक उडेनिया का नाम लिया। शुक्ला के बयान के वीडियो जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गए, जिससे तूफान मच गया।

पहली प्रतिक्रिया दरबार की ओर से आई, जिन्होंने अपने साथी पार्टी नेता पर मुकदमा करने की धमकी दी। “शुक्ला जैसे वरिष्ठ नेता द्वारा यह गैरजिम्मेदारी की पराकाष्ठा है। यह पूरी तरह से गलत आरोप है कि भाजपा ने मुझे मैदान में उतारा है। मैंने शुक्ला से स्पष्टीकरण जारी करने के लिए कहा है और मैं आज रात तक इंतजार करूंगा।”

अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो मैं शुक्ला के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करूंगा।”इस संबंध में टिप्पणी के लिए जब VHP के अभिषेक उडेनिया से संपर्क किया गया तो उन्होंने शुक्ला के दावे को निराधार बताया महू विधायक उषा ठाकुर ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने भी ऐसा ही किया

Thanks for your Feedback!

You may have missed