विस्तारा 98% पायलटों ने नए वेतन पर किया हस्ताक्षर…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

लोक आलोक न्यूज सेंट्रल डेस्क :- विस्तारा के 1,000 से अधिक पायलटों में से 98% से अधिक ने एक नए वेतन समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, सीईओ विनोद कन्नन ने शनिवार को कहा कि कम पारिश्रमिक को लेकर असंतोष बढ़ रहा है और एयर इंडिया (एआई) के साथ विलय से पहले टाटा के स्वामित्व वाली एयरलाइन को व्यवधानों का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisements
Advertisements

 

कन्नन ने कहा, “हम जानते हैं कि कुछ पायलटों के पास अनुबंध के संबंध में कुछ चिंताएं और प्रश्न हैं। हम इसे स्पष्ट करने और हल करने के लिए उनके साथ बातचीत कर रहे हैं। हालांकि, इससे पायलटों के बीच तनाव में कोई वृद्धि नहीं हुई है। सीईओ ने विलय से संबंधित मुद्दों से हाल की बाधाओं को स्वीकार किया और माफी मांगी। “यद्यपि हमारे पास सामान्य संचालन के लिए पर्याप्त चालक दल है, हम उच्च उपयोग पर काम कर रहे हैं। परिचालन संबंधी व्यवधान के कारण हमें चुनौती का सामना करना पड़ेगा|

 

कन्नन ने कहा, हम इसे युद्ध स्तर पर संबोधित कर रहे हैं… अधिक पायलटों को सावधानी पूर्वक नियुक्त करना जारी रख रहे हैं और रोस्टर में बहुत आवश्यक लचीलापन और बफर प्रदान करने के लिए परिचालन को थोड़ा कम कर रहे हैं।

टाटा समूह अपने कम कॉस्ट वाले वाहक (एलसीसी) – एआईएक्स कनेक्ट (तत्कालीन एयरएशिया इंडिया) को एयर इंडिया एक्सप्रेस में और पूर्ण-सेवा विस्तारा को एयर इंडिया में विलय करने की प्रक्रिया में है। एलसीसी विलय सुचारू रूप से चल रहा है, अनिवार्य रूप से क्योंकि “सिकुड़ते” एईक्स कनेक्ट के कर्मचारियों को एहसास हुआ कि जीवित रहने के लिए यह एकमात्र विकल्प था।

 

दूसरी ओर, विस्तारा अच्छा प्रदर्शन कर रही है और इसके विलय से इसके कर्मचारियों, विशेषकर पायलटों में असंतोष पैदा हो गया था, जिसके कारण एयरलाइन ने इस सप्ताह की शुरुआत में बड़े पैमाने पर उड़ान में व्यवधान देखा। कन्नन ने जल्द ही एक स्थिर दौड़ का वादा किया,”हमने जहां भी संभव हो, अधिक ग्राहकों को समायोजित करने के लिए चुनिंदा घरेलू मार्गों पर अपने बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर और एयरबस A321neo विमान जैसे बड़े विमानों को तैनात किया है… पिछले तीन वर्षों से हमारे समय पर प्रदर्शन में सुधार के साथ स्थिति पहले से ही बेहतर दिख रही है दिन|

 

कन्नन ने कहा ” हमें उम्मीद है कि इस सप्ताहांत तक अप्रैल के बाकी महीनों के लिए हमारा परिचालन स्थिर हो जाएगा।”

Thanks for your Feedback!

You may have missed