एक तेंदुए ने उड़ाई आदित्यपुर और गम्हरिया वासियों की नींद, गाय से हुई भिड़ंत के बाद दुम दबा के भाग गया तेंदुआ, देखें वीडियो…वन विभाग का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी…

0
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर: आदित्यपुर- गम्हरिया औद्योगिक क्षेत्र में घूम रहे तेंदुए ने पिछले तीन दिनों से लोगो की नींद उड़ा दी है। तीन दिन बाद भी पकड़ में नहीं आने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है, वहीं जिला प्रशासन एवं वन विभाग की नींद भी उड़ी हुई है, वन विभाग द्वारा औद्योगिक क्षेत्र में घूम रहे तेंदुए के पकड़ने को लेकर लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है, इस बीच 17 मार्च सुबह 9:44 मिनट पर तेंदुए की गाय से टक्कर होने का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है.

Advertisements
Advertisements

रविवार 17 मार्च को सुबह 9:29 पर सबसे पहले तेंदुआ आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र फेज एक स्थित आरसीबी प्लांट 1 में देखा गया था, इसके बाद से तेंदुआ कई अन्य कंपनी के आसपास घूमता सीसीटीवी फुटेज में साफ देखा गया है। इधर 3 दिन बीतने के बाद भी तेंदुए का कोई पता नहीं चल सका है, जिससे वन विभाग अलर्ट मोड़ पर है। लेकिन अब एक सीसीटीवी फुटेज का वीडीओ सामने आया है जिसमें 17 मार्च रविवार सुबह 9:44 पर फेज 1 स्थित एक कंपनी के बाहर सड़क पर तेंदुए की गाय से टक्कर होने की बात सामने आई है। इस वीडीओ में साफ दिख रहा है कि तेंदुआ सड़क से सीधा जा रहा है, जबकि सड़क पर बैठे गाय और बछड़े ने तेंदुए को देखकर दौड़ लगाई, जिससे गाय की टक्कर तेंदुए से हो गई। बावजूद इसके तेंदुए ने गाय को खरोचा तक नहीं। और सीधा भाग खड़ा हुआ, हालांकि रविवार 17 मार्च के बाद तेंदुए का सीसीटीवी फुटेज प्राप्त नहीं हो सका है।

See also  पोटका में तालाब में गिरने से 2 साल के बच्चे की मौत, बहन के साथ घर के पीछे गया था खेलने
भागता हुआ तेंदुआ

पिछले 25- 30 वर्षो के इतिहास में इस क्षेत्र में इससे पहले भी जानवर घूमता नही पाया गया। लेकिन पहली बार एक तेंदुए ने आदित्यपुर और गम्हरिया में रहने वाले लोगो की नींद हराम कर दी है। वन विभाग के प्रयास के बाद भी जब तेंदुए को नहीं पकड़ा जा सका तो बंगाल से भी एक्सपर्ट की टीम बुलाई गई है। लेकिन अब तक सफलता नहीं मिल पाई है।

हालांकि तेंदुए के खौफ से केरला पब्लिक स्कूल को भी फिलहाल बंद कर दिया गया है। जबकि एक व्यक्ति के घायल होने की भी सूचना है , जो इलाजरत है।
मिली जानकारी के अनुसार तेंदुआ तीन दिन तक भूखा भी रह सकता है लेकिन अब तीन दिन बीत चुके हैं, देखना यह होगा कि तेंदुए की स्थिति क्या है। क्या वाकई तेंदुए को पकड़ पाने में अभी और वक्त लगेगा या फिर अब इस तनाव से लोगो को राहत मिल पाएगी।
वैसे जब तक तेंदुए को पकडे जाने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो जाती है तब तक लोगो को सावधान रहने की आवश्यकता है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed