आदित्यपुर नगर निगम के सभी वार्ड को 7 जोन में बांटा गया, सफाई व्यवस्था भी होगी दुरुस्त, बदले जाएंगे ठेकेदार…

0
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर:- आदित्यपुर शहरी क्षेत्र में गर्मी में होने वाले पेयजल संकट को दूर करने के लिए नगर निगम ने कमर कस ली है. नगर निगम के वार्डों का सर्वे कराया जा रहा है और ऐसे वार्डों की पहचान की जा रही है जहां ज्यादा जल संकट हैं. जानकारी देते हुए नगर निगम के प्रशासक आलोक कुमार ने बताया कि उन्होंने जल संकट वाले वार्डों की पहचान करने के लिए सर्वे शुरू किया है.

Advertisements
Advertisements

इसमें सर्वेयर को रेड-एलो और ग्रीन जोन में चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है. जहां ज्यादा जल संकट उस वार्ड को रेड, जहां आंशिक संकट वो एलो और जहां जल संकट नहीं वो ग्रीन जोन कहलायेंगे. वार्डों को इन्हीं 3 जोन में बांटकर गर्मी में नगर निगम टैंकर से जलापूर्ति की रणनीति बना रही है. उन्होंने बताया कि निगम अपने संसाधनों के साथ जरूरत पड़ने पर बाहर से हायर कर भी जल संकट से निबटने की तैयारी कर रही है. वाहीन प्रशासक ने बताया कि अब नगर निगम क्षेत्र की सफाई व्यवस्था भी दुरुस्त होगी.

इसके लिए उन्होंने वर्तमान संवेदके को बदलने का निर्णय लिया है. कुल 35 वार्ड को 7 जोन में बांटा गया है और सभी के लिए अलग अलग संवेदक का चयन टेंडर के माध्यम से किया जा रहा है. बता दें कि निगम में 2020 से एक ही संवेदक को बारंबार एक्सटेंशन देकर सफाई कार्य करवाया जा रहा है. जिनकी सेवा संतोषजनक नहीं है. वार्डों में नियमित सफाई नहीं हो रही है, कई वार्ड तो नरक में तब्दील हो चुकी है.

Thanks for your Feedback!

You may have missed