आदित्यपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सको की कमी के कारण मरीजों को हो रही परेशानी, क्षेत्रीय नेता देते है ट्रांसफर करा देने की धमकी…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

आदित्यपुर: आदित्यपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गलत इलाज होने की शिकायत स्थानीय नागरिकों द्वारा की गई है.  सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर 2 रेलवे कॉलोनी हरिजन बस्ती निवासी मनोज मुखी की पत्नी साहिबा मुखी का आदित्यपुर प्राथमिक स्वास्थय केंद्र में बिना डॉक्टर के दो नर्सों ने प्रसव कर दिया. इससे नवजात की स्थिति बिगड़ गई. आनन- फानन में मनोज को स्वास्थ्य केंद्र से बच्चे के इलाज के लिए प्राईवेट अस्पताल में भेज दिया गया अब मनोज के पास बच्चे के इलाज के लिए पैसे नहीं है.

Advertisements
Advertisements

इसको लेकर मंगलवार को मनोज ने मामले की शिकायत उपायुक्त से की. मनोज ने शिकायत में बताया कि 15 अक्टूबर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर नहीं होने पर नर्स ने प्रसव कर दिया अब बच्चे की तबीयत बिगड़ने पर उसे प्राईवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां आयुष्मान कार्ड से उसका इलाज नहीं किया जा रहा है. मनोज ने न्याय की गुहार लगाई है.

हालांकि इस मामले में मेडिकल ऑफिसर सह चिकित्सा प्रभारी डॉ लक्ष्मी कुमारी से बात करने पर उन्होंने लोक आलोक न्यूज को बताया कि प्राथमिक सेवा केंद्र में कम से कम तीन चिकित्सक होने चाहिए लेकिन आदित्यपुर में सिर्फ एक ही चिकित्सक उपलब्ध है। इस कारण 24 घंटे ड्यूटी संभव नही हो पाती है। हालांकि सूत्रों के हवाले खबर यह भी है कि कुछ क्षेत्रीय नेता चिकित्सक और स्टॉफ को ट्रांसफर कराने की धमकी भी देते है। इससे पता चलता है कि एक तरफ सरकार के द्वारा चिकित्सको के कमी को पूरा नहीं किया जा रहा है वही दूसरे तरफ लोगो द्वारा धमकी भी दिया जा रहा है। ऐसे में लोगो का इलाज करना कितना मुश्किल का काम है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed