एसडीओ के आदेश पर बागबेड़ा के रोड नंबर चार दुर्गा पूजा पंडाल का हुआ भूमि पूजन, लाईसेंसी पवन ओझा की देखरेख में होगा दुर्गोत्सव का आयोजन

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : बागबेड़ा के रोड नंबर चार में दुर्गा पूजा आयोजन को लेकर दो गुटों के बीच पिछले एक महीने से चल रहे गतिरोध पर विराम लगता दिख रहा है। धालभूम अनुमंडल दंडाधिकारी पीयूष सिन्हा के निर्देश पर बुधवार को पंडाल निर्माण के लिए भूमि पूजन का आयोजन हुआ। दोनों गुटों के उपस्थित लोगों की मौजूदगी में शांतिपूर्वक विधिवत भूमि पूजन हुआ। गुरुवार से दुर्गा पूजा पंडाल निर्माण का कार्य आरंभ होगा। इससे पूर्व मंगलवार देर शाम को एसडीओ ने दोनों गुटों के मध्य उत्पन्न विवाद समाधान के लिए वार्ता बुलाया था। एसडीओ की मौजूदगी में लाईसेंसी पवन ओझा गुट से पवन ओझा एवं अध्यक्ष अनिल सिंह तथा दूसरे खेमे से मुदिता सिंह अपने कुछ समर्थकों संग बैठक में पहुंचें थे। एसडीओ ने दोनों ही गुट के लोगों से शांतिपूर्वक पूजा आयोजन करने को कहा। वहीं कुछ दिन पूर्व दोनों ही गुटों से उपस्थित चार संयोजकों की मौजूदगी में हुए पंचायतनामा के अनुसार ही पूजा आयोजन करने को कहा। लाईसेंसी पवन ओझा को शांतिपूर्वक पूजा आयोजन के लिए पहल करने को कहा गया। वहीं एसडीओ ने साफ़ कहा की जिन्हें मिलकर पूजा आयोजन करना हो वे आपस में समन्वय बनाकर रहें।

Advertisements
Advertisements

वहीं गुटबाजी और विवाद करने वालों को चेताया की शिकायत मिलने पर प्रशासन सख्ती से निबटेगी। मालूम हो की पिछले दिनों बागबेड़ा थाना में अंचल अधिकारी अमित श्रीवास्तव की मौजूदगी में पवन ओझा गुट एवं कविता परमार गुट से दो दो अनुभवी और जिम्मेदार लोगों के नाम मांगें गये थें जिन्हें विवाद समाधान की जिम्मेवारी सौंपी गई थी। इन्हीं चार लोगों ने आपस में बैठक करते हुए अनिल सिंह एवं मुदिता सिंह दोनों को ही अध्यक्ष मनोनीत किया था। वहीं दोनों ही अध्यक्ष को आपस में समन्वय बनाकर कमिटी विस्तार करने को कहा था। बाद में लाईसेंसी पवन ओझा और अध्यक्ष अनिल सिंह ने इस निर्णय का स्वागत किया था, लेकिन दूसरे खेमे से कविता परमार, मुदिता सिंह एवं अन्य ने एक बैठक कर के उस निर्णय का विरोध किया था और वरीय अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर विरोध जताया था। इधर एसडीओ की अनुमति के बाद लाईसेंसी पवन ओझा ने भूमि पूजन आयोजित किया।

See also  पोटका में तालाब में गिरने से 2 साल के बच्चे की मौत, बहन के साथ घर के पीछे गया था खेलने

बुधवार को हुए भूमि पूजन में दोनों ही अध्यक्ष अनिल सिंह एवं मुदिता सिंह अपने अपने समर्थकों संग शामिल हुए। वहीं विवाद की पंचायती के लिए प्रशासन द्वारा बनाई गई कमिटी के चारों सदस्य डीके मिश्रा, अशोक कुमार सिंह, सतीश सिंह और राम सिंह भी शामिल रहें। पुरोहित अनिल मिश्रा ने वैदिक अनुष्ठान पूर्वक भूमि पूजन संपन्न कराया जिसमें बतौर यजमान अनिल सिंह ने विधिवत पूजन किया। इसके अलावे भूमि पूजन में विशेष रूप से पवन ओझा लाइसेंसधारी, अनिल सिंह (अध्यक्ष), मुदिता सिंह (अध्यक्ष), स्थानीय पार्षद कविता परमार, संतोष ठाकुर, दिनेश चंद्र झा, धनंजय सिंह, अभिषेक ओझा, संदीप सिंह, अविनाश सिंह उर्फ सोनू, सुनील गुप्ता, मधु पांडे, सीमा पांडे, केडी मुंडा, मंजू सिंह, महेंद्र सिंह, रघु , राकेश सिंह, चंदन, भोला सिंह, अजीत मिश्रा अजय झा, अजीत सिन्हा कंचन झा, शारदा देवी, आशा पांडे मुकेश झा, पार्थ पांडे, प्रशांत पांडे, धीरज मिश्रा, मयंक तिवारी सहित अन्य मौजूद रहें।

Thanks for your Feedback!

You may have missed