डॉ एच आर नागेंद्र देंगे राज्य के चिकित्सकों को योग की महत्ता पर व्याखान, मुख्य अतिथि झारखंड राज्य के राज्यपाल श्री सी. पी. राधाकृष्णन होंगे शामिल…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

रांची:– इंडियन योग असोसिएसन (IYA) झारखंड राज्य समिति के नेतृत्व में IMA राँची, झारखंड न्यूरोसाइंस सोसाइटी तथा रॉकफील्ड हेल्थ केयर के सहयोग से दिनॉंक 23/07/2023 ( रविवार ) को IMA हॉल करमटोली चौक, राँची में झारखंड राज्य के चिकित्सकों तथा योग जिज्ञासुओं के लिए एक सेमिनार का आयोजन किया जा रहा है ।
यह सेमिनार सुबह 9 बजे से शाम के 4 बजे तक दो सत्रों में आयोजित होगा । जिसका शीर्षक योग वाणी है ।

इस सेमिनार में VYASA विश्वविद्यालय के कुलपति तथा माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के योग सलाहकार पद्मश्री डॉ. एच. आर. नागेंद्र “जीवनशैली से जुड़ी बीमारियों के लिए योग” ( yoga for Life Style diseases) और कैवल्य धाम लोनावाला के अकादमिक तथा ट्रेनिंग अध्यक्ष डॉ. एन. गणेश राव “तनाव प्रबंधन के लिए योग” ( yoga for stress management) विषय पर दो व्याख्यान देंगे । दोनों वक्ताओं के संबोधन के बाद पश्नोत्तर का भी अवसर दिया जायेगा । कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आयोजकों से संपर्क कर पास लिया जा सकता है ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि झारखंड राज्य के राज्यपाल श्री सी. पी. राधाकृष्णन होंगे ।

पूर्वी भारत के प्रसिद्ध न्यूरो सर्जन तथा झारखंड न्यूरोसाइंस सोसायटी के सचिव डॉ. संजय कुमार ने बताया आज कि व्यस्त जीवनशैली में योग का महत्व और बढ़ गया है चिकित्सक ख़ुद को और अपने मरीज़ों को योग के माध्यम से कैसे निरोग रखें इस पर एक परिचर्चा की जाएगी।

इंडियन योग असोसिएसन ( IYA) झारखंड राज्य के सचिव अमित कुमार ने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य झारखंड राज्य के निवासियों के संपूर्ण स्वास्थ्य हेतु आधुनिक तथा प्राचीन सनातन चिकित्सा विधियों को मिला कर समग्र चिकित्सा विधि ( Holistic health care) को बढ़ावा देना है ।

इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध फिजीसीयन डॉ. पी. एन. सिंह, आईएमए राँची के सचिव डॉ. पंकज बोदरा, आईएमए राँची के अध्यक्ष डॉ. शेखर चौधरी काजल, सर्जन डॉ. रमेश दास, मैक्सिलोफ़ेशियल सर्जन डॉ. अनुज कुमार के अलावा कई प्रसिद्ध चिकित्सक उपस्थित रहेंगे ।

Advertisements
Advertisements

Thanks for your Feedback!

You may have missed