Adityapur: आखिर क्यों नही मिला मृतक सोनू यादव के परिजनो को इंसाफ, चार महीने बाद भी परिजन थाने का लगा रहे है चक्कर, जाने क्या है मामला…

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

Adityapur: सरायकेला जिला के आदित्यपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड 17 स्थित हेवेन्स पैलेस के चौथे माले से गिरकर नालंदा निवासी मृतक चालक सोनू यादव मौत मामले में चार महीने बाद भी परिजनों को इंसाफ नहीं मिला है. परिजन दर- दर की ठोकर खा रहे हैं. रविवार को मृतक की पत्नी सोनी देवी, मां चिंता देवी, साला विकास कुमार थाना पहुंचे और पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई.

Advertisements
Advertisements

 

बता दे सोनू यादव मूल रूप से बिहार के नालंदा जिला के गिरियक थाना अंतर्गत बरछी बिगहा गांव का रहने वाला था जो अमरजीत सिंह का ट्रेलर चलाता था. बीते 30 मार्च को चालक सोनू यादव का शव हैवेल्स टावर के नीचे नाले से बरामद किया गया था परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी, हालांकि बाद में थाने की मध्यस्थता से ट्रेलर के मालिक ने तीन लाख मुआवजा देने की बात कही थी. जिसके एवज में परिजनों को कुल तीन लाख का चेक दिया था. बाकी चार किस्तों में 50- 50 हजार का चेक दिया था. एक लाख का चेक क्लियर हो गया, मगर बाकी दो लाख का चेक क्लियर नहीं हुआ और आजतक परिजनों को मुआवजा नहीं मिल सका है. जब परिजन अमरजीत सिंह को फोन करते हैं तो आजकल कर बातों को टाला जा रहा है.

 

वही इधर तीन महीना बीत जाने के बाद भी आजतक पोस्टमार्टम रिर्पोट नहीं आया जो कई सवालों के साथ पुलिस की कार्यशैली को भी कटघरे में खड़ा कर रहा है. मामले के जांच अधिकारी एएसआई अभिषेक कुमार हैं, जो काफी तेजतर्रार माने जाते हैं. रविवार को थाना पहुंचे परिजनों ने बताया कि ना तो उन्हें बाकी का रकम मिला ना ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट आया है, ताकि मृतक का एलआईसी अप्लाई किया जा सके. मृतक के परिवार में उसकी बूढ़ी मां, दुधमुहां बच्चा और विधवा पत्नी रह गई है, जो इंसाफ के लिए पिछले 4 महीनों से दर- दर की ठोकरें खा रही है.

 

See also  आदित्यपुर: एसडीओ के आदेश पर बिल्डर के कब्जे से अंचल की टीम ने मुक्त कराया जमीन, जमीन मालिक को दिलाया कब्जा

वैसे तो थाना प्रभारी राजन कुमार काफी प्रसिद्ध है. उनका गरीबों को इंसाफ दिलाना उनकी प्राथमिकता में शामिल है. प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है आज परिजनों को सौंप दिया जाएगा. रही बात मुआवजा राशि का तो मैंने खुद ट्रांसपोर्टर को पांच बार फोन किया, मगर कोई रिप्लाई नहीं दिया गया. प्रभारी ने कहा आगे परिजनों के आवेदन के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Thanks for your Feedback!

You may have missed