एन चंद्रशेखरन को फ्रान्स के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित किया गया

0
Advertisements
Advertisements
Advertisements

नई दिल्ली: टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन को फ्रान्स के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार शेवेलियर डे ला लीजन डी’हॉनर से नवाज़ा गया है। उन्हें यह सम्मान भारत और फ्रान्स के बीच व्यापार संबंधों को मज़बूत करने में उनके योगदान के लिए दिया गया है।

Advertisements
Advertisements

फ्रान्स की यूरोप और विदेश मामलों की मंत्री कैथरीन कोलोना ने फ्रान्स के राष्ट्रपति की ओर से मंगलवार शाम सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार शेवेलियर डे ला लीजन डी‘हॉनर एन चंद्रशेखरन को प्रदान किया।

टाटा समूह ने एक ट्वीट किया है कि, “हमारे अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन को फ्रान्स की यूरोप और विदेश मामलों की मंत्री कैथरीन कोलोना ने शेवेलियर डे ला लीजन डी‘हॉनर से सम्मानित किया है। भारत और फ्रान्स के बीच व्यापार संबंधों को मज़बूत करने में उनके योगदान के लिए उन्हें फ्रान्स का यह सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार दिया गया है।”

पुरस्कार प्रदान करने के बाद कोलोना ने भी ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि, “टाटा समूह की कंपनियां फ्रेंको-इंडियन साझेदारी में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। मुझे फ्रान्स के राष्ट्रपति की ओर से टाटा समूह के सीईओ को शेवेलियर डे ला लीजन डी‘हॉनरल का प्रतीक चिह्न प्रदान करने की खुशी है। प्रिय नटराजन चंद्रशेखरन, आप फ्रान्स के मित्र हैं।”

भारत में फ्रान्स के राजदूत इमैनुएल लेनैन ने भी ट्विटर पर इसे लेकर एक पोस्ट किया। इसमें उन्होंने लिखा, “प्रिय नटराजन चंद्रशेखरन, आप फ्रान्स के सच्चे मित्र हैं।”

इस साल की शुरुआत में, टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने एयरबस के साथ एयरबस से 250 विमान खरीदने के लिए एक मल्टी-बिलियन डॉलर का सौदा किया था, जिसमें 210 ए-320 नियो विमान और 40 ए-350 विमान शामिल थे।

See also  मानगो में कुत्ते ने किया कई बच्चों पर हमला

वैश्विक एयरोस्पेस और रक्षा क्षेत्र की नए युग की उत्पाद इंजीनियरिंग और डिजिटल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए टाटा टेक्नोलॉजीज ने पिछले साल दिसंबर में फ्रान्स के टूलूज में अपने नवाचार केंद्र का उद्घाटन किया।

Thanks for your Feedback!

You may have missed