आत्महत्या के लिये उकसाने में संदीप पर एक माह से निकला है वारंट, अनुराधा के परिजन पूछ रहे क्यों नहीं हो रही गिरफ्तारी

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : वन विभाग में सब बिट अफसर के रूप में कार्यरत अनुराधा कुमारी ने फांसी लगाकर 11 मार्च 2021 को आत्महत्या कर ली थी. मामले में आत्महत्या के लिये उकसाने का मामला पलामू जिले के मुन्नी सिंह चौक का रहने वाला संदीप प्रसाद के खिलाफ दर्ज कराया गया था. मामले में आरोपी के खिलाफ एक माह से गिरफ्तारी का वारंट निकला हुआ है. जांच में वरीय पुलिस अधिकारियों ने तीन बाद मामले को ट्रू भी कर दिया है. बावजूद आरोपी की गिरफ्तारी नहीं किये जाने पर झारखंड सरकार के मुख्य सचिव को गुरुवार को ज्ञापन सौंपा गया है और न्याय की गुहार लगायी गयी है.

Advertisements
Advertisements

सॉफ्टवेयर इंजीनियर है आरोपी संदीप

आरोपी की बात करें तो वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर है. अक्तूबर 2020 में अनुराधा की शादी संदीप के साथ तय हो गयी थी. इसके बाद दोनों में मोबाइल पर खूब बात होती थी. इस बीच ही संदीप ने अनुराधा से नौकरी छोड़ देने के लिये कहा था. जब अनुराधा ने आना-कानी की तब संदीप ने शादी तोड़ देने की भी धमकी दी थी. इसके बाद से ही अनुराधा मानसिक रूप से तनाव में आ गयी थी. 11 मार्च 2021 को उसने कीताडीह आवास पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

आइओ पर लगाया सहयोग नहीं करने का आरोप

मामले में अनुराधा के बड़े भाई सतीश कुमार प्रसाद ने आइओ पर आरोप लगाया है कि वे मामले में सहयोग नहीं कर रहे हैं. 10 अप्रैल से ही संदीप के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट कोर्ट से निकला हुआ है, लेकिन पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है. केस को जांच के बाद तीन बार ट्रू कर दिया गया है. बावजूद आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होना परिवार के लोगों के समझ में नहीं आ रहा है. परिजनों को सूचना मिली है कि आरोपी संदीप 15 मई को एंटी सेपेट्री बेल फाइल करने वाला है.

See also  बोकारो में मालगाड़ी के बेपटरी होने से रेल यातायात बंद, कई ट्रेनें प्रभावित...

हैदराबाद में छिपा हुआ है संदीप

परिवार के लोगों का कहना है कि संदीप घटना के बाद से ही हैदराबाद में जाकर छिपा हुआ है. पुलिस चाहे तो मोबाइल का लोकेशन लेकर उसे गिरफ्तार कर सकती है. परिवार के लोगों ने पूरे मामले में परसुडीह पुलिस पर ही कोताही करने का आरोप लगाते हुये झारखंड सरकार के मुख्य सचिव को पत्र सौंपकर न्याय दिलाने की गुहार लगायी है.

Thanks for your Feedback!

You may have missed