टाटा स्टील यूआईएसएल ने अग्निशमन सेवा सप्ताह का किया समापन

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर: टाटा स्टील यूटिलिटीज एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज लिमिटेड (यूआईएसएल) ने 20 अप्रैल, 2023 को फायर सर्विस सप्ताह का सफलतापूर्वक समापन किया। अग्नि सुरक्षा उपायों के महत्व के बारे में शिक्षित करने और संगठन के कर्मचारी के बीच जागरूकता फैलाने के लिए पुरे सप्ताह विभिन्न सुरक्षा सम्बंधित कार्यक्रमो का आयोजन किया गया।

Advertisements
Advertisements

सप्ताह भर चलने वाले अभियान में अग्नि सुरक्षा मॉक ड्रिल, अग्नि सुरक्षा प्रशिक्षण सत्र, निकासी अभ्यास, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, अग्नि सुरक्षा ऑडिट, और अग्नि सुरक्षा वीडियो दिखाने जैसी विभिन्न गतिविधियां शामिल थीं। कर्मचारियों को आग से संबंधित आपात स्थितियों को प्रभावी ढंग से संभालने और स्थापित प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए प्रशिक्षित किया गया।

अग्निशमन सेवा सप्ताह का आयोजन अग्निशमन सलाहकार, गृह मंत्रालय, भारत सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार जीवन और संपत्ति की रक्षा में अग्निशमन सेवाओं की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए किया गया था। सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम का उद्देश्य अग्नि सुरक्षा उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और आपातकालीन स्थितियों में उनका प्रभावी ढंग से उपयोग कैसे किया जाए के बारे में जानकारी दी गयी। अग्निशमन सेवाओं, एंबुलेंस आदि जैसी विभिन्न सेवाओं के बीच समन्वय प्रोटोकॉल की भी जांच की गई।

टाटा स्टील यूआईएसएल के प्रबंध निदेशक श्री रितु राज सिन्हा ने कर्मचारियों को संबोधित किया और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा नीतियों और प्रक्रियाओं का पालन करने के महत्व पर बल दिया। उन्होंने अग्निशमन सेवा सप्ताह में सक्रिय रूप से भाग लेने और इसे सफल बनाने के लिए कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम के दौरान कर्मचारियों द्वारा प्रदर्शित उत्साह और ऊर्जा सराहनीय थी। कुल मिलाकर, फायर सर्विस वीक टाटा स्टील यूआईएसएल के लिए अपने कर्मचारियों को सुरक्षा उपायों और जीवन और संपत्ति की सुरक्षा में उनकी भूमिका के बारे में उनके ज्ञान को बढ़ाने के लिए शिक्षित और सशक्त बनाने के लिए एक उत्कृष्ट मंच साबित हुआ। संगठन ने सुरक्षा उपायों में निवेश करने और अपने कर्मचारियों के बीच जागरूकता पैदा करने की अपनी प्रतिज्ञा दोहराई।

See also  संथाल परगना में बांग्लादेशी घुसपैठ पर गलत जानकारी देना हुआ दुर्भाग्यपूर्ण: झारखंड हाईकोर्ट...

टाटा स्टील यूआईएसएल अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और भविष्य में सुरक्षा उपायों को बढ़ावा देने और सुरक्षा प्रोटोकॉल के बारे में ज्ञान बढ़ाने के लिए इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन जारी रखने की उम्मीद करता है।

Thanks for your Feedback!

You may have missed