कदमा में सामान्य हुआ जन-जीवन, 6 दिनों से लगा है धारा 144, झुंड बनाकर रहने की अनुमति नहीं

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर : कदमा का माहौल बिगड़ने के बाद जिला प्रशासन ने रैफ को उतारकर माहौल को शांत करवा दिया है और छह दिनों के बाद अब जन-जीवन भी सामान्य हो गया है, लेकिन धारा 144 अब भी लगी हुई है. अब भी कदमा के शास्त्रीनगर इलाके में झुंड बनाकर रहने की अनुमति नहीं है. दो समुदाय के बीच उभरा तनाव अब काफी कम हो गया है.

Advertisements
Advertisements

पुलिस बल अब भी है तैनात

भले ही रैफ को कदमा से हटा दिया गया है, लेकिन अब भी पुलिस बल तैनात है. पुलिस बल हर तरह की गतिविधियों पर नजर रख रही है. लोगों का आवागमन आम दिनों की तरह ही सामान्य हो गया है. लोग हाट-बाजार कर रहे हैं.

8 से 9 अप्रैल के बीच बिगड़ा था माहौल

कदमा के शास्त्रीनगर का माहौल 8 से 9 अप्रैल के बीच बिगड़ा हुआ था. 8 अप्रैल को प्लास्टिक की थैली में मांस का लोथड़ा मिलने से क्षेत्र में तनाव उत्पन्न हो गया था. दूसरे दिन 9 अप्रैल को दो समुदाय के बीच खूब रोड़ेबाजी हुई थी. इस बीच फायरिंग भी की गयी थी. पुलिस को माहौल को संभालने में घंटों लग गये थे. बाद में कदमा को रैफ को जिम्मे दे दिया गया था. इसके बाद सबकुछ सामान्य हुआ था.

See also  आवास योजना के तहत लाभुको को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से नगर निगम कल लगाएगा लोन मेला, इन डॉक्यूमेंट्स के साथ पहुंचे लाभुक...

Thanks for your Feedback!

You may have missed