सांप्रदायिक हिंसा पूरे समाज के लिए एक दाग़ की तरह है- डॉ.ए.सी. झा

0
Advertisements
Advertisements

जमशेदपुर सर्वोदय मंडल ने महात्मा ज्योतिबा फूले और कस्तूरबा जयंती पर उन्हें किया नमन

जमशेदपुर:  सोनारी आदर्श नगर में 11 अप्रैल को जमशेदपुर सर्वोदय मंडल द्वारा महान समाज सुधारक ज्योतिराव फूले और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जीवन संगिनी कस्तूरबा का जन्मोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में दोनों विभूतियों के चरणों में पुष्पांजलि अर्पित की गयी। तत्पश्चात ओम प्रकाशजी, अशोकजी और बालेश्वर दास ने ज्योतिबा फूले और कस्तूरबा के जीवन-वृत्त पर प्रकाश डाला।

इस अवसर पर जमशेदपुर सर्वोदय मंडल के अध्यक्ष डॉ.ए.सी. झा ने कदमा स्थित शास्त्रीनगर में हुई दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक हिंसक घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “पूरा सर्वोदय मंडल इस कृत्य की घोर निंदा करता है, सांप्रदायिक हिंसा aपूरे समाज के लिए एक दाग़ की तरह है, जो आगे आने वाली पीढ़ियों को भी नुकसान पहुंचाता रहेगा। महामना ज्योतिराव फुले, महात्मा गाँधी जी ने समाज को सुधारने में पूरा जीवन लगा दिया।

 उपस्थित लोगों ने कहा, “हमें समाज के सभी वर्गो के लोगों से शांति और भाईचारे से रहने की अपील करनी है। तब जाकर हम महात्मा फूले और माता कस्तूरबा के सपनों के भारत के निर्माण में अपनी सार्थक भूमिका का निर्वाह कर सकेंगे। इसके साथ ही 11 से 14 अप्रैल तक समता संकल्प विषय आधारित संवाद कार्यक्रम को चलाकर समाज के हर वर्ग के लोगों से संवाद स्थापित कर जागरूक करने का कार्य किया जाएगा।

आयोजन में के सी झा, अंकित, अंकुर, एम पांडेय, राकेश कुमार, उषा झा और विक्रम की सक्रिय भूमिका रही। सभा का संचालन डा.एस सी झा ने किया। जगतजी द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के पश्चात सभा समाप्त हुई।

Thanks for your Feedback!

You may have missed